×

Dhanbad Judge Death Case: सीबीआई को सौंपा जा सकता है मामला, झारखंड सरकार ने की अनुशंसा

Dhanbad Judge Death Case: झारखंड सरकार ने जज उत्तम आनंद की संदिग्ध मौत की जांच सीबीआई से कराने की अनुशंसा की है।

Shreya
Published on: 31 July 2021 3:48 PM GMT
Dhanbad Judge Death Case: सीबीआई को सौंपा जा सकता है मामला, झारखंड सरकार ने की अनुशंसा
X

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Dhanbad Judge Death Case: धनबाद के जिला एवं सत्र न्यायाधीश अष्टम उत्तम आनंद (Dhanbad District Judge Uttam Anand) की बुधवार सुबह सड़क दुर्घटना में निधन हो गया। लेकिन अब तक यह साफ नहीं हो पाया है कि यह सच में सिर्फ एक सड़क दुर्घटना थी या फिर साजिश के तहत की गई हत्या। फिलहाल इस मामले की जांच जारी है, लेकिन इस बीच खबर मिल रही है कि झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार (Dhanbad Government) ने मामले की जांच सीबीआई (CBI) से कराने की अनुशंसा की है

सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि झारखंड सरकार ने केंद्रीय गृह मंत्रालय से इस मामले की जांच सीबीआई (CBI) से कराने का सिफारिश की है। जिसके बाद माना जा रहा है कि मामले में करीब एक हफ्ते बाद सीबीआई को जांच सौंपे जाने को लेकर DOPT से निर्देश दिए जा सकते हैं। दूसरी ओर, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने उत्तम आनंद की मौत के मामले में न्याय होने का आश्वासन दिया है। सोरेन ने जज के परिवार से मुलाकात की और उनसे कहा कि उनके परिवार को जल्द न्याय मिलेगा।

परिजनों ने SIT गठन संतोष व्यक्त किया

सीएम कार्यालय ने इस मुलाकात को लेकर ट्वीट किया कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) से दिवंगत न्‍यायाधीश उत्तम आनंद के परिजनों ने मुलाकात की। परिजनों ने मामले को लेकर उच्च स्तरीय जांच एवं SIT गठन किए जाने पर संतोष व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने कहा परिजनों को न्याय मिले यह सरकार की प्राथमिकता है।

बता दें कि इससे पहले झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) ने उत्तम आनंद की संदिग्ध मौत का संज्ञान लेते हुए राज्य के पुलिस मुखिया डीजीपी और धनबाद के एसएसपी से पूरे मामले की जानकारी ली। इस दौरान कड़ी टिप्पणी करते हुए हाईकोर्ट ने कहा कि अगर मामले की जांच आप लोगों से संभव नहीं है तो सीबीआई (CBI) को जांच सौंप दिया जाए।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story