×

धनबाद : जज की मौत पर HC सख्त, कहा- CBI को सौंपेंगे केस

झारखंड हाई कोर्ट में आज धनबाद के उत्तम आनंद की मौत के मामले में सुनवाई हुई...

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 29 July 2021 6:36 PM GMT
dhanbad judge uttam anand death case
X

जज की मौत पर झारखण्ड HC सख्त ( सोशल मीडिया)

झारखंड हाई कोर्ट में आज धनबाद के उत्तम आनंद की मौत के मामले में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस की बेंच ने DGP से कहा कि अगर पुलिस जांच करने में विफल रहती है तो यह मामला सीबीआई को जा सकता है।

राज्य में ये क्या हो रहा है?

सुनवाई के दौरान हाई कोर्ट ने पूछा कि पुलिस कंट्रोल रूम से सीसीटीवी फुटेज बाहर कैसे पहुंचा? सोशल मीडिया पर ये वायरल कैसे हो गया है? इस मामले में भी कोर्ट ने जवाब मांगा गया है।

घटना का खुलासा तब हुआ जब घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया। इससे पहले लोग इस हादसे को एक दुर्घटना ही समझ रहे थे। धनबाद पुलिस ने जांच में पाया है कि जज उत्तम आनंद को चोरी के ऑटो से टक्कर मारी गई थी। इस केस में पुलिस ने झारखंड के गिरिडीह से ऑटो चालक समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है।

हाईकोर्ट ने इस मामले में सरकार से भी जवाब मांगा

बता दें कि इस मामले का हाईकोर्ट ने संज्ञान लेते हुए झारखंड के डीजीपी और धनबाद के एसएसपी से जवाब तलब किया है। हाईकोर्ट ने इस मामले में सरकार से भी जवाब मांगा है। कोर्ट ने डीजीपी से पूछा कि राज्य में ये क्या हो रहा है। क्यों ना इस पूरे मामले को जांच के लिए सीबीआई को सौंप दिया जाए। बताते चलें कि सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन ने भी इस मामले की जांच सीबीआई से करने की मांग की है।

जॉगिंग करते हुए ऑटो ने मारी थी टक्कर

बता दें कि सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहा है कि जज उत्तम आनंद बुधवार सुबह सड़क के बाईं ओर जॉगिंग करते हुए बढ़ रहे थे। उसी वक्त उनके पीछे एक ऑटो आता है। ऑटो अचानक सड़क पर हल्की बाईं ओर मुड़ता है और सड़क किनारे टहल कर रहे जज उत्तम आनंद को तेज रफ्तार में टक्कर मारता है। इतना ही नहीं टक्कर मारने के बाद ये ऑटो रुकता तक नहीं है और खाली सड़क पर तेज रफ्तार से आगे निकल जाता है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story