×

Dhanbad Judge Death Case: जज की मौत पर हाईकोर्ट सख्त, CBI को सौंपी जा सकती है जांच

Dhanbad Judge Death Case: धनबाद के जज उत्तम आनंद की संदिग्ध मौत के मामले में झारखंड हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया।

Jharkhand Shahnawaz Idrisi
Published on: 29 July 2021 10:03 AM GMT
Dhanbad Judge Death Case: जज की मौत पर हाईकोर्ट सख्त, CBI को सौंपा जा सकता है केस
X

झारखंड हाईकोर्ट (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Dhanbad Judge Death Case: धनबाद के जज उत्तम आनंद (Uttam Anand) की संदिग्ध मौत के मामले में झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) ने स्वत: संज्ञान लेते हुए राज्य के पुलिस मुखिया डीजीपी और धनबाद के एसएसपी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video Conferencing) के द्वारा तलब करते हुए पूरे मामले की जानकारी ली।

साथ ही कड़ी टिप्पणी करते हुए हाईकोर्ट ने कहा कि अगर मामले की जांच आप लोगों से संभव नहीं है तो सीबीआई (CBI) को जांच सौंप दिया जाए। सरकार से भी जवाब तलब करते हुए कहा है कि झारखंड में बीते दिनों एक अधिवक्ता की गोली मारकर हत्या और फिर जज की मौत ऐसे में प्रशासनिक महकमा क्या कर रहा है?

जज उत्तर आनंद (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

सरकार का पक्ष महाधिवक्ता ने रखा

पूरे मामले की जानकारी देते हुए महाधिवक्ता राजीव रंजन (Advocate General Rajeev Ranjan) ने बताया, कोर्ट को जवाब दिया गया है कि इस मामले पर 2 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। साथ ही एसआईटी (SIT) गठन कर पूरे मामले की तफ्तीश में पुलिस जुट चुकी है। जल्द ही इस मामले का खुलासा धनबाद पुलिस (Dhanbad Police) कर देगी।

आपको बता दें कि इस पूरे मामले में दो आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। साथ ही ऑटो को भी बरामद कर लिया गया है जिससे जज को धक्का मारा गया था। फॉरेंसिक टीम (Forensic Team) मौके पर पहुंच कर पूरे मामले की जांच में जुट गई है।

भाजपा ने की सीबीआई जांच की मांग

झारखंड के प्रमुख विपक्षी पार्टी भाजपा (BJP) ने पूरे मामले को लेकर सीबीआई जांच (CBI Investigation) की मांग की है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि, राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति बेहद ही बदतर हो गई है। धनबाद में जिस तरह से जज की हत्या की गई उससे राज सरकार की विफलता जगजाहिर हो गई है। उन्होंने कहा कि, भाजपा राज्य की कानून व्यवस्था को लेकर पूरे राज्य में आंदोलन करेगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story