×

Dumka Murder Case: आरोपी शाहरुख की बढ़ेंगी मुश्किलें, Posco एक्ट की लगेगी धाराएं, CWC ने अंकिता को माना नाबालिग

Dumka Murder Case: सीडब्ल्यूसी की चार सदस्यों की टीम ने कल यानी सोमवार को अंकिता के परिवार वालों से भी मुलाकात की थी।

Krishna Chaudhary
Published on: 30 Aug 2022 6:05 AM GMT
Dumka Murder Case: आरोपी शाहरुख की बढ़ेंगी मुश्किलें, Posco एक्ट की लगेगी धाराएं, CWC  ने अंकिता को माना नाबालिग
X

Dumka Murder Case: दुमका कांड के मुख्य अभियुक्त शाहरूख हुसैन की मुश्किलें अब और बढने वाली है। बाल कल्याण समिति (CWC) ने पुलिस की बात को खारिज करते हुए शाहरूख द्वारा जलाकर मार डाली गई अंकिता सिंह को नाबालिग माना है। शाहरूख पर Posco एक्ट की धाराएं लगेंगी। दरअसल, पुलिस ने इससे पहले दावा किया था कि मजिस्ट्रेट के सामने अंकिता ने अपनी उम्र 19 साल बताई थी, इसलिए पुलिस ने एफआईआर में पॉस्को एक्ट की धाराएं नहीं लगाई थी। लेकिन अब दुमका पुलिस को CWC की अनुशंसा पर पॉस्को एक्ट की धाराएं लगानी पड़ सकती है।

सीडब्ल्यूसी का कहना है कि 10वीं बोर्ड एग्जाम के मार्कशीट के अनुसार अंकिता की उम्र 16 साल थी। दुमका सीडब्ल्यूसी के अध्यक्ष अमरेंद्र कुमार ने बताया कि हम अनुशंसा करते हैं कि एफआईआर में पॉक्सो की धाराएं जोड़ी जाएं क्योंकि हमारी जांच के मुताबिक लड़की नाबालिग थी। उन्होंने कहा कि अंकिता की मार्कशीट के मुताबिक उसका जन्म 26 नवंबर 2006 को हुआ था। सीडब्ल्यूसी की चार सदस्यों की टीम ने कल यानी सोमवार को अंकिता के परिवार वालों से भी मुलाकात की थी।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि 23 अगस्त की सुबह दुमका की रहने वाली अंकिता जब अपने कमरे में सो रही थी, तभी उसी मोहल्ले का आवारा युवक शाहरूख ने खिड़की से उसके ऊपर पेट्रोल उड़ेलकर आग लगा दी थी। इस घटना में अंकिता 90 प्रतिशत जल गई थी। रांची स्थित रिम्स अस्पताल में पांच दिनों तक जिंदगी और मौत के बीच जद्दोजहद करने के बाद आखिरकार उसने प्राण त्याग दिए।

सोमवार को दुमका में उसका अंतिम संस्कार हुआ, जिसमें स्थानीय बीजेपी सांसद सुनील सोरेन, उप विकास आयुक्त कर्ण सत्यार्थी, डीएसपी विजयकुमार सहित कई प्रशासनिक अधिकारी और विभिन्न हिंदू संगठन के लोग शामिल हुए। अंकिता को मुखाग्नि उसके दादा ने दी।

मोहल्ले की अन्य लड़कियां भी शाहरूख से थी परेशान

12वीं में पढ़ने वाली अंकिता पिछले दो सालों से शाहरूख से परेशान थी। इस बीच मामला थाने भी पहुंचा, बाद में शाहरूख के घरवालों ने माफी मांगकर मामले को रफा दफा करवा दिया। लेकिन फिर उसने अपने वही हरकत चालू कर दी थी। शाहरूख की पहचान मोहल्ले में आवारा लड़के के तौर पर थी। वो अन्य लड़कियों को भी परेशान किया करता था। उसकी उम्र 23 साल बताई गई है। पांचवी तक पढ़ा शाहरूख मजदूरी करता था। वह ड्रग्स भी लेता था। पुलिस जब गिरफ्तार उसे ले जा रही थी, तो वो हंस रहा था। पुलिस ने इस वारदात में शामिल उसके दोस्त छोटू खान को भी अरेस्ट किया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story