×

Jharkhand: हेमंत सोरेन के करीबी प्रेमप्रकाश गिरफ्तार, घर से मिलीं दो एके 47 रायफलें

Jharkhand News: रांची में 11 जगहों पर छापेमारी की गई, जिसमें वसुंधरा अपार्टमेंट में प्रकाश का फ्लैट, हरमू चौक के पास उनका आवास शैलोदय और हरमू में उनका ऑफिस शामिल है।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 25 Aug 2022 3:24 AM GMT
prem prakash arrested
X

प्रेमप्रकाश गिरफ्तार (photo: social media )

Jharkhand News: प्रवर्तन निदेशालय ने झारखंड में रांची के व्यवसायी प्रेम प्रकाश पर छापा मारकर 60 जिंदा कारतूस के साथ दो एके-47 राइफलें बरामद करने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के करीबी इस व्यवसायी को गिरफ्तार कर लिया है।

ईडी ने उनके आवास से और भी दस्तावेज बरामद किए हैं। रांची पुलिस ने दावा किया कि हथियार दो सुरक्षाकर्मियों को आवंटित किए गए, जिन्होंने उन्हें प्रेम के आवास पर रखा और अपने-अपने घर चले गए. लापरवाही बरतने के आरोप में दोनों को सस्पेंड कर दिया गया है।

रांची में 11 जगहों पर छापेमारी की गई, जिसमें वसुंधरा अपार्टमेंट में प्रकाश का फ्लैट, हरमू चौक के पास उनका आवास शैलोदय और हरमू में उनका ऑफिस शामिल है। ईडी ने अशोक नगर और मोरहाबादी में चार्टर्ड अकाउंटेंट जयशंकर जयपुरियार के आवासों, लालपुर में एक अन्य चार्टर्ड अकाउंटेंट अनीता कुमारी के आवास और अरगोड़ा चौक के पास कोयला व्यापारी एमके झा के घर पर भी छापेमारी की। बिहार, चेन्नई और एनसीआर में प्रकाश के रिश्तेदारों के ठिकानों पर भी छापेमारी की गई है।

संदिग्ध आपराधिक सांठगांठ के सिलसिले में छापेमारी

इससे पहले बुधवार को ईडी ने झारखंड, बिहार, तमिलनाडु और दिल्ली एनसीआर समेत 17 जगहों पर अवैध खनन, मनी लॉन्ड्रिंग और झारखंड प्रशासन, कारोबारियों और राजनेताओं के बीच संदिग्ध आपराधिक सांठगांठ के सिलसिले में छापेमारी की थी।

बिहार में सीबीआई ने कहा है कि लैंड फ़ॉर जॉब के केस में 5 सेल डीड का जिक्र था। मगर, कल 25 लोकेशनों पर हुई छापेमारी के दरम्यान CBI ने अभी दावा किया है कि उनकी टीम के हाथ 200 सेल डीड के पेपर मिले हैं। जांच एजेंसी इसे अपने हाथ लगे बड़ा सबूत मान रही है। PRO के अनुसार छापेमारी की कार्रवाई अब खत्म हो गई है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story