×

Jharkhand: मुख्यमंत्री के सामने बच्चियों ने खोल दी सरकारी योजनाओं की पोल, वायरल हो रहा वीडियो

Jharkhand: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। जिसमें बच्चियां उनकी सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की पोल खोलती नजर आ रही हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 10 Dec 2023 3:39 AM GMT
CM Hemant Soren (Photo:Social Media)
X

CM Hemant Soren (Photo:Social Media)

Jharkhand CM Viral Video. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। जिसमें बच्चियां उनकी सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की पोल खोलती नजर आ रही हैं। वीडियो गोड्डा जिले में आयोजित एक सरकारी कार्यक्रम का बताया जा रहा है। सीएम सोरेन इसमें क्षेत्र की बच्चियों से सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ मिलने के संबंध में सवाल पूछते हैं। इस पर बच्चियां लाभ न मिलने की बात कहती हैं। जवाब सुनकर मुख्यमंत्री हैरान होते हैं और तुरंत बगल में खड़े अधिकारी की ओर मुखातिब होते हैं। अब इस वीडियो को लेकर विपक्ष उन पर हमलावर है।

दरअसल, झारखंड सरकार प्रदेश में इन दिनों आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम आयोजित कर रही है। पिछले दिनों गोड्डा जिले के पथरगामा में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था, जिसमें सीएम हेमंत सोरेन भी शामिल हुए थे। यहां उन्होंने मंच से बच्चियों और लाभुकों से संवाद किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने बच्चियों से पूछा कि योजना के तहत साइकिल का पैसा आपको मिला कि नहीं ? इस पर बच्चियों ने पूरी ताकत के साथ जवाब दिया नहीं।

बच्चियों का ये जवाब सुन सीएम हैरान रह गए। उन्होंने मंच पर पीछे खड़े अधिकारी से इस बारे में पूछा तो उन्हें बताया गया कि पैसा बच्चियों के खाते में भेजा जा रहा है। इसके बाद हेमंत सोरेन ने बच्चियों से अगला सवाल सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना के लाभ के बारे में पूछा। बच्चियों ने इसका जवाब भी ‘नहीं’ दिया। इस पर फिर सीएम ने अधिकारी से पूछा और फिर बच्चियों से कहा कि जिन जिनको इस योजना का लाभ मिल गया है ठीक। आगे इस योजना के तहत लाभ देने का नियम नहीं बनाया गया है।

बीजेपी ने वीडियो शेयर कर साधा निशाना

झारखंड सीएम के इस वायरल वीडियो पर मुख्य विपक्षी भारतीय जनता पार्टी हमलावर है। भाजपा ने एक्स पर वीडियो शेयर कर लिखा है - झूठी सरकार के खोखले वादों की खुली पोल। झारखंड की बेटियों ने हेमंत सोरेन के सामने ही उनके झूठे वादे की खोली पोल।

बता दें कि झारखंड इन दिनों कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के खड़े पड़े आयकर विभाग के छापे को लेकर सुर्खियों मे है। कांग्रेस सत्तारूढ़ गठबंधन में सहयोगी है। इसलिए बीजेपी के निशाने पर कांग्रेस के साथ-साथ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी हैं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Content Writer

Krishna Chaudhary having four year experience of working in different positions during his Journalism. Having Expertise to create content in Politics, Crime, National and International Affiars.

Next Story