×

Jharkhand: नक्सलियों की बड़ी साजिश, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, अलर्ट सीआरपीएफ

Jharkhand News: झारखंड में CRPF ने नक्सलियों की एक बहुत बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है।

Rajat Verma
Published on: 8 Jun 2022 3:39 AM GMT (Updated on: 8 Jun 2022 4:12 AM GMT)
Jharkhand news
X

सीआरपीएफ ने नाकाम की नक्सलियों की बड़ी साजिश (Social media)

Jharkhand News: झारखंड में सीआरपीएफ के जवानों ने अपने साहस के दम पर नक्सलियों की एक बहुत बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। यह मामला झारखण्ड राज्य के लोहरदगा जिले का है, जहां सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस द्वारा साझा रूप से नक्सलियों के खिलाफ़ सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इस दौरान सीआरपीएफ को छापेमरी के दौरान बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरमाद होने की बात सामने आई है। आपको बता दें कि झारखंड में प्रशासन द्वारा नक्सलियों के खिलाफ लंबे समय से एक्शन जारी है।

माओवादी नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे इस सर्च ऑपरेशन के चलते यह सीआरपीएफ की अबतक की सबसे बड़ी सफलताओं में से एक है। सीआरपीएफ ने इस सफलता और नक्सलियों की योजना पर पानी फेरते हुए मौके से बरामद विस्फोटक के तौर पर 6 प्रेशर आईडडी, 40 पीस एमसील के पैकेट, 2 बंडल तार और 421 जिंदा कारतूस हाथ लगे हैं।

भारी मात्रा में हथियार बरामद

भारी मात्रा में विस्फोटक की बरामदगी के अलावा मौके से कोई भी नक्सली हाथ नहीं लगा। दरअसल, लोहरदगा जिले के सेरेंगदाग इलाके को नक्सल का गढ़ बताया जाता है और सीआरपीएफ को भी यहां नक्सलियों के छुपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद स्थानीय पुलिस की मदद से छापेमरी की गई। मौके से कोई नक्सली तो पकड़ में नहीं आया लेकिन भारी मात्रा में उनके हथियार सीआरपीएफ के हाथ लग गए हैं। साथ ही इस बात को लेकर भी पूर्ण आशंका जतायी जा रही है कि हथियारों के साथ सीआरपीएफ ने उनके इरादों पर भी पानी फेर दिया है।

सीआरपीएफ और झारखंड पुलिस द्वारा छापेमारी जारी

आपको बता दें कि झारखंड में बीते कुछ समय से नक्सली गतिविधियों में तेजी देखने को मिली है, जिसके चलते किसी बड़ी साजिश या घटना को लेकर प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड पर है। साथ ही सूचना प्राप्त होते ही नक्सली को पकड़ने के लिए सीआरपीएफ और झारखंड पुलिस द्वारा छापेमारी जारी है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story