×

Jharkhand: पुलिस और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़, जंगल में छिपे, जारी है सर्च ऑपरेशन

Jharkhand: लातेहार में पुलिस बलों औऱ नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई है।

Krishna
Report KrishnaPublished By Ragini Sinha
Published on: 10 Feb 2022 3:39 AM GMT
Jharkhand: पुलिस और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़, जंगल में छिपे, जारी है सर्च ऑपरेशन
X

Encounter between police and naxalites in Latehar (Social Media)

Jharkhand News : वामपंथी अतिवाद से प्रभावित झारखंड (Jharkhand) के लातेहार (Latehar) जिले में पुलिस बलों औऱ नक्सलियों (Encounter between police and naxalites) के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई है। जिले के छिपादोहर थाना क्षेत्र (Chhiddohar Police Station) स्थित मांगरडाहा के जंगलों (Mangardaha Jungle) में बुधवार शाम 4 बजे पुलिस और प्रतिबंधित वामपंथी संगठन जेजेएमपी (Police and banned leftist organization JJMP) के नक्सलियों के बीच हुए इस मुठभेड़ में दोनों तरफों से कई राउंड की गोलियां चलीं।

प्राप्त सूचना के मुताबिक दोनों तरफ से 298 राउंड गोलियां चलायी गई। हालांकि इस दौरान नक्सली घना जंगल का फायदा उठा कर भागने में सफल रहे। पुलिस ने मौके से नक्सलियों के कई सामान जब्त किए हैं।


गुप्त सूचना पर हुआ ऑपरेशन

पुलिस को मुखबिरों से इन जंगलों में नक्सलियों के छिपने की गुप्त सूचना मिली थी। पुलिस ने जिले के कई थानों की पुलिस के साथ सर्च अभियान शुरू किया। इस कार्रवाई को बरवाडीह सर्किल इंस्पेक्टर चंद्रशेखर चौधरी के नेतृत्व में बरवाडीह थाना प्रभारी श्रीनिवास सिंह ने छिपादोहर थाना और मनिका थाना के साथ अंजाम दिया। सर्च अभियान के दौरान पुलिस को निकट आता देख नक्सलियों ने उनपर गोलियां बरसना शुरू कर दिया। पुलिस के तरफ से भी जवाबी गोलाबारी की गई।

30 से 40 नक्सली मौजूद थे

जानकारी के मुताबिक मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों की तरफ से जहां 200 राउंड फायरिंग की गई, वहीं पुलिस की तरफ से 98 राउंड फायरिंग की गई। पुलिस के अनुसार मुठभेड़ के दौरान 30 से 40 नक्सली मौजूद थे। सभी मुठभेड़ के दौरान पुलिस को भारी पड़ता देख फरार हो गए। घने जंगल के कारण पुलिस उन्हें दबोचने में नाकामयाब रही।

जेजेएमपी के नक्सलियों के साथ मुठभेड़

पुलिस ने बताया कि प्रतिबंधित माओवादी संगठन जेजेएमपी के पप्पू जी, सूरज जी, लवलेस गंझू, गणेश जी के साथ उनका पूरा टीम शामिल था। बरवाडीह थाना प्रभारी श्रीनिवास सिंह ने बताया कि घटनास्थल से कई सामान बरामद किए गए, जिसमे स्लीपिंग बैग, नक्सली कपड़ा, जूता, मौजा, कंबल, बैग, प्लास्टिक, गमछा इत्यादि शामिल है।

इस साल की सबसे बड़ी कार्रवाई

पुसिस सूत्रों की माने तो इतनी बड़ी संख्या में नक्सिलयों का एक जगह जमावड़ा किसी बड़े हमले की योजना को दर्शाता है। जिसे समय रहते पुलिस को विफल करने में कामयाबी मिली। इसे इस साल का अब तक का सबसे बड़ा मुठभेड़ भी माना जा रहा है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story