×

झारखंड: गैंगरेप की वारदात, विपक्ष ने कहा- महिलाओं की सुरक्षा राम भरोसे

झारखंड की प्रमुख विपक्षी पार्टी भाजपा लगातार आरोप लगाती रही है कि, हेमंत सोरेन के शासन काल में महिलाओं की सुरक्षा राम भरोसे है.

Chitra Singh
Published on: 3 April 2021 5:30 PM GMT (Updated on: 3 April 2021 5:31 PM GMT)
झारखंड: गैंगरेप की वारदात, विपक्ष ने कहा- महिलाओं की सुरक्षा राम भरोसे
X

झारखंड: गैंगरेप की वारदात, विपक्ष ने कहा- महिलाओं की सुरक्षा राम भरोसे (फोटो- सोशल मीडिया)

रांची: झारखंड के धनबाद में सामूहिक दुष्कर्म का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। महुदा थाना क्षेत्र की एक युवती ने आरोप लगाया है कि, 30 मार्च को उसके साथ चार युवकों ने गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया है। घटना के बाद उन लोगों ने धमकी दी है कि, अगर पुलिस को सूचना दी गई तो उसकी हत्या कर दी जाएगी. मामला सामने आने के बाद फिलहाल पुलिस ने जांच शुरू कर दिया है। पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है.

अपने दोस्त के साथ जा रही थी पीड़ित

सामूहिक दुष्कर्म की शिकार पीड़ित ने पुलिस को अपने फर्द बयान में बताया है कि, 30 मार्च को बोकारो से धनबाद पहुंचने के बाद वो और उसका दोस्त प्रकाश घर जा रहे थे. इसी दौरान शाम 7:00 बजे चरखी टांड़ रेलवे लाइन के पास चार युवक आ पहुंचे और उससे जबरदस्ती पकड़कर खेत में ले गए। युवती ने बताया कि, चारों युवकों ने उसके साथ बारी-बारी दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। इतना ही नहीं इस दौरान उसके दोस्त प्रकाश के साथ भी मारपीट की गई और मोबाइल फोन छीन लिया गया.

युवती ने की आरोपियों की शिनाख्त

युवती ने अपने आवेदन में उन चार युवकों की पहचान बताई है जिन्होंने गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया है। बयान के आधार पर ही पुलिस ने एक आरोपी देवीलाल ठाकुर को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरु की है। फिलहाल, अन्य तीन आरोपी अब तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। पुलिस का छापेमारी अभियान जारी है.

महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सरकार पर हमला

झारखंड की प्रमुख विपक्षी पार्टी भाजपा लगातार आरोप लगाती रही है कि, हेमंत सोरेन के शासन काल में महिलाओं की सुरक्षा राम भरोसे है. पार्टी की ओर से पिछले दिनों एक आंकड़ा जारी कर बताया गया कि, किस तरह महिलाएं एक के बाद एक दुष्कर्म और अन्य वारदात का शिकार हो रही हैं. हालांकि, सत्ताधारी झामुमो आरोपों से इनकार करती रही है। पार्टी का कहना है कि, वर्तमान सरकार में महिलाएं पहले के मुकाबले ज्यादा सुरक्षित हैं। पुलिस मुख्यालय महिलाओं की सुरक्षा को लेकर लगातार काम कर रहा है।

शाहनवाज की रिपोर्ट।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story