×

झारखंड मॉब लिंचिंग: युवक की पीट-पीट कर मार डाला, घटना से दहल उठे सभी लोग

इस बाबत जानकारी देते हुए रांची के ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि, चोरी के आरोप की सत्यता की जांच की जा रही है। दोनों पक्षों के लोगों से पूछताछ की जा रही है।

Newstrack
Published on: 14 March 2021 7:59 AM GMT (Updated on: 8 April 2021 11:09 AM GMT)
झारखंड मॉब लिंचिंग: युवक की पीट-पीट कर मार डाला, घटना से दहल उठे सभी लोग
X
झारखंड: मॉब लिंचिंग की एक और घटना, चोरी के आरोप में युवक की पीट-पीटकर हत्या (PC: social media)

रांची: झारखंड में एक बार फिर मॉब लिंचिंग की घटना सामने आई है। रांची जिला के अंगडा थाना क्षेत्र में मुबारक नामक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है। स्थानीय लोगों की मानें तो चोरी के आरोप में युवक की देर रात पिटाई की गई और मौके पर ही आरोपी ने दम तोड़ दिया। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने अंगड़ा चौक को जाम किया और थाने का घेराव भी किया। बाद में पुलिस के समझाने बुझाने के बाद मृतक के परिजन वापस लौटे। युवक का रांची के रिम्स में पोस्टमार्टम किया गया है।

ये भी पढ़ें:बड़ी खबर: एक्शन में बाराबंकी जिला प्रशासन, हटाया गया पहला धार्मिक स्थल

पुलिस की जांच है जारी

इस बाबत जानकारी देते हुए रांची के ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि, चोरी के आरोप की सत्यता की जांच की जा रही है। दोनों पक्षों के लोगों से पूछताछ की जा रही है। कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है। उन्होंने बताया कि मृतक युवक के साथ इलाके के लोगों का पहले कुछ विवाद भी हुआ था। इस घटना से उस विवाद का संबंध है कि नहीं इस बारे में जांच के बाद ही कहा जा सकता है। फिलहाल पुलिस पूरे इलाके में तैनात है और स्थिति को संभाले हुए है।

ये भी पढ़ें:एंटीलिया केस: सचिन वाजे की गिरफ्तारी पर बोले महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले बोले- राज्य सरकार को बदनाम कर रही है बीजेपी

झारखंड में मॉब लिंचिंग की घटनाएं

साल 2017 में रामगढ़ के रहने वाले मांस व्यापारी अलीमुद्दीन अंसारी की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। साल 2017 में ही सरायकेला खरसावां जिला के चार लोगों की भीड़ ने हत्या कर दी थी। लोगों को शक था की विवाह समारोह में इन लोगों ने बीफ की सप्लाई की है। साल 2018 में गोड्डा जिले में भैंस चोरी के आरोप में दो लोगों की हत्या कर दी गई थी। साल 2019 में चोरी के आरोप में सरायकेला खरसावां के रहने वाले तबरेज अंसारी की भी पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी।

रिपोर्ट- शाहनवाज

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story