×

Jharkhand Naxal Encounter : झारखण्ड के लातेहार में नक्सली मुठभेड़, डिप्टी कमांडेंट शहीद, एक नक्सली मार गिराया

Jharkhand Naxal Encounter : झारखण्ड के लातेहार में नक्सली मुठभेड़ में बीएसएफ के डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार शहीद हो गए हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 29 Sep 2021 1:58 AM GMT
झारखण्ड के लातेहार में नक्सली मुठभेड़ में डिप्टी कमांडेंट शहीद
X

झारखण्ड के लातेहार में नक्सली मुठभेड़ में डिप्टी कमांडेंट शहीद (फोटो - सोशल मीडिया)

Jharkhand Naxal Encounter : झारखण्ड के लातेहार में मंगलवार को एक नक्सली मुठभेड़ (Naxal Encounter) हुई। इस मुठभेड़ में बीएसएफ (BSF) के डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार (Deputy Commandant Rajesh Kumar) शहीद हो गए हैं। इन्हें इस नक्सली मुठभेड़ में दो गोलियां लगी थी एक गोली दाहिनी तरफ छाती पर लगी जिससे इनका हार्ट और फेफड़ा क्षतिग्रस्त हो गया। दूसरी गोली उनके दाहिने जांघ पर आर पार हो गई। जिसके चलते इनकी मौके पर ही मौत हो गई।


आपको बता दें कि झारखण्ड (Jharkhand) के लातेहार जिले (Latehar District) के सलैया जंगल में मंगलवार को सुरक्षाबलों की झारखण्ड जन मुक्ति परिषद (Jharkhand Jan Mukti Parishad) के नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में एक नक्सली मार गिराया गया इसके साथ बीएसएफ के डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार शहीद हो गए। इस मुठभेड़ में नक्सलियों से कुछ हथियार भी बरामद हुए हैं।


झारखण्ड के लातेहार में नक्सली मुठभेड़ (फोटो - सोशल मीडिया)


झारखण्ड के लातेहार जिले के सलैया जंगल में मंगलवार को पुलिस को गुप्त जानकारी मिली थी। सलैया जंगल (Salaya Jungle) में झारखण्ड जन मुक्ति परिषद के नक्सली छिपे हुए हैं। इसके बाद झारखण्ड की जगुआर की स्मॉल एक्शन टीम ने जंगल में सर्च अभियान शुरू किया। इस दौरान उग्रवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाना शुरू कर दिया। इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। जिसमें एक नक्सली मार गिराया गया और बीएसएफ के डिप्टी कमांडेंट शहीद हो गए।


झारखण्ड के लातेहार में मंगलवार को एक नक्सली मुठभेड़ (Naxal Encounter) हुई। इस मुठभेड़ में एक नक्सली का शव और सात हथियार बरामद हुए। बता दें कि ऑप्रेशन अभी जारी है। नक्सली की गोली से घायल होने के बाद बीएसएफ के डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार (Deputy Commandant Rajesh Kumar) को झारखण्ड लातेहार से एयरलिफ्ट की मदद से रांची के मेडिकल अस्पताल में ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया है। आज बीएसएफ के डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार को श्रद्धांजलि दी जाएगी।

Shraddha

Shraddha

Next Story