×

Jharkhand: त्रिकूट पर्वत पर अभी भी हवा में लटके 15 लोग, पूर्व सीएम ने हेमंत सोरेन सरकार पर कसा तंज

Jharkhand: देवघर स्थित त्रिकूट पर्वत पर हुए रोपवे की ट्रालियों के हादसे में अभी भी करीब 15 लोग हवा में फंसे हुए हैं, जिनकी जान पर बन आई है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 12 April 2022 6:04 AM GMT
ropeway accident
X

रोपवे हादसा (फोटो-सोशल मीडिया)

Jharkhand: रामनवमी के दिन देवघर स्थित त्रिकूट पर्वत पर हुए रोपवे की ट्रालियों के हादसे में अभी भी करीब 15 लोग हवा में फंसे हुए हैं, जिनकी जान पर बन आई है। इन लोगों को हवा में फंसे हुए 1 दिन से अधिक का समय हो चुका है। इस दौरान एनडीआरफ और वायुसेना की साझा मदद से बचाव अभियान चलाया जा रहा है। झारखण्ड में हुई घटना को लेकर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता रघुवर दास ने वर्तमान में हेमंत सोरेन की झामुमो सरकार पर निशाना साधा है। रघुवर दास ने राज्य सरकार को निकम्मा कहा है।

त्रिकूट पर्वत के रोपवे पर फंसे लोगों को लेकर मंगलवार सुबह वापस से बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है। बीते दिन रोपवे की 18 ट्रालियों के भीतर हवा में करीब 48 लोग फंसे थे, जिनमें से वायु सेना द्वारा करीब 33 लोगों को सुरक्षित रूप से बचाकर निकाला गया था लेकिन अभी भी करीब 15 लोग फंसे हुए हैं, जिनको वायुसेना द्वारा Mi17 हेलीकॉप्टर की मदद से बचाने का प्रयास युद्ध स्तर पर जारी है।

रघुवर दास ने हेमंत सोरेन को कहा निकम्मा

भाजपा नेता और झारखण्ड के पूर्व सीएम रघुवर दास ने देवघर स्थित त्रिकूट पर्वत पर हुई इस घटना को लेकर वर्तमान की हेमंत सोरेन सरकार पर निशाना साधते हुए निकम्मा करार दिया है तथा साथ ही कहा कि-"इस घटना को मद्देनज़र राज्य सरकार के आपदा मंत्री और पर्यटन मंत्री देवघर से होने के बावजूद घटनास्थल पर नहीं गए।"

पर्यटन मंत्री ने दिए जांच के आदेश

झारखण्ड के पर्यटन मंत्री हफीजुल हसन अंसारी ने त्रिकूट पर्वत पर रोपवे को संचालित करने वाली दामोदर वैली कंपनी के खिलाफ जांच के आदेश देते हुए कहा कि मामले में यदि कोई दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story