×

झारखंड में भीषण हादसा: नदी में यात्रियों से भरी नाव पलटी, 16 यात्री लापता

Jharkhand: झारखंड के धनबाद में आज बारबेंडिया पुल के नजदीक भीषण तूफान आने से यात्रियों से भरी एक नाव पलट गई।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 24 Feb 2022 3:38 PM GMT (Updated on: 24 Feb 2022 4:21 PM GMT)
झारखंड में भीषण हादसा: नदी में यात्रियों से भरी नाव पलटी, 16 यात्री लापता
X

Jharkhand: झारखंड से बड़ी खबर आ रही है। यहां के धनबाद में आज बारबेंडिया पुल के नजदीक भीषण तूफान आया। इस भयंकर तूफान की वजह से यात्रियों से लदी एक नाव पलट गई। इस नाव के पलटने से नाव सवार 16 लोग लापता हो गए हैं। इस हादसे के बाद धनबाद में हड़कंप मच गया।

इस बारे में जामताड़ा जिला प्रशासन ने कहा कि नदी के रास्ते नाव में सवार 18 से अधिक लोग निरसा, धनबाद से जामताड़ा जा रहे थे। इस हादसे के बाद चार लोगों को बचाकर कर अस्पताल भेजा गया है। फिलहाल एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है। मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है।

बचाव अभियान जारी

इस हादसे में गायब हुए सभी लोगों को बाहर निकालने का रेस्क्यू लगातार जारी है। दर्दनाक हादसे की सूचना मिलने के बाद मौके पर तुरंत एनडीआरएफ(NDRF) की टीम ने बचाव अभियान शुरू कर दिया।

इस बारे में बताया जा रहा है कि नाव में सवार 18 से अधिक लोग नदी के रास्ते से निरसा, धनबाद से जामताड़ा जा रहे थे। इस बीच मौसम बदलने की वजह से एकदम से तूफान आ गया और नाव उसकी चपेट में आ गई। इस तूफान की वजह से नाव पलटने के बाद 4 लोगों को रेस्क्यू कर अस्पताल भेज दिया गया है। एनडीआरएफ की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, ये हादसा राज्य के धनबाद जिले के बारबेंदिया और जामताड़ा जिले के वीरगांव-श्यामपुर घाट के बीच में हुआ है। एकदम तूफान से आने की वजह से नाव असंतुलित हुई, जिससे नाव पलट गई और नाव में सवार लोग नदी में डूब गए।

सूत्रों से सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, ये हादसा शाम के समय करीब पांच बजे के करीब हुआ है। इसी दौरान अचानक मौसम बदलने के साथ तेज हवा और तेज बारिश शुरू हो गई थी। एकदम से आए तूफान की वजह से नाव पलट गई।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story