×

बिगड़ी लालू की सेहत: तुरंत अस्पताल पहुंची बेटी, इंफेक्शन की है शिकायत

लालू प्रसाद की गिरती सेहत से यह कयास लगाए जा रहे थे कि राजद सुप्रीमो को AIIMS शिफ्ट करने की नौबत आ सकती है। हालांकि गुरुवार रात रिम्स निदेशक डॉ कामेश्वर प्रसाद और शुक्रवार को रिम्स अधीक्षक डॉ विवेक कश्यप ने साफ कर दिया

Roshni Khan
Published on: 22 Jan 2021 9:54 AM GMT
बिगड़ी लालू की सेहत: तुरंत अस्पताल पहुंची बेटी, इंफेक्शन की है शिकायत
X
बिगड़ी लालू की सेहत: तुरंत अस्पताल पहुंची बेटी, इंफेक्शन की है शिकायत (PC: social media)

रांची: चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव का गुरुवार रात से लेकर अब तक स्वास्थ्य स्थिर बना हुआ है. रिम्स के पेइंग वार्ड में इलाजरत लालू प्रसाद को निमोनिया और चेस्ट में इंफेक्शन की शिकायत है। इसके बाद लालू प्रसाद को एच आर सिटी कराया गया है। इस बीच लालू प्रसाद का कोविड-19 का टेस्ट ही नेगेटिव आया है। रिम्स अधीक्षक विवेक कश्यप ने बताया कि, लालू प्रसाद का स्वास्थ्य स्थिर बना हुआ है। डॉक्टरों की निगरानी जारी है। एम्स के डॉक्टरों से भी बात हुई है। फिलहाल इलाज सही दिशा में चल रही है।

ये भी पढ़ें:प्रयागराज के माघ मेले में पहुंचे ‘ट्रंप’, कुटिया में बैठकर दिन भर कर रहे भक्ति उपासना

लालू प्रसाद को एम्स शिफ्ट करने का मामला

लालू प्रसाद की गिरती सेहत से यह कयास लगाए जा रहे थे कि राजद सुप्रीमो को AIIMS शिफ्ट करने की नौबत आ सकती है। हालांकि गुरुवार रात रिम्स निदेशक डॉ कामेश्वर प्रसाद और शुक्रवार को रिम्स अधीक्षक डॉ विवेक कश्यप ने साफ कर दिया कि, फिलहाल लालू प्रसाद को एम्स शिफ्ट करने की जरूरत नहीं है। डॉक्टरों ने बताया कि, लगातार एम्स के चिकित्सकों से बात हो रही है। उन लोगों ने भी रिम्स के इलाज को सही बताया है। हालांकि, जेल आईजी वीरेंद्र भूषण ने कहा था कि, एम्स शिफ्ट करने की नौबत आएगी तो जेल प्रशासन और रिम्स प्रबंधन पूरी तरह से तैयार है।

कोविड-19 का रिपोर्ट आया नेगेटिव

लालू प्रसाद को चेस्ट में इंफेक्शन और निमोनिया के लक्षण के बाद उनका कोविड-19 का जांच कराया गया। पहले रैपिड एंटीजन और उसके बाद rt-pcr जांच कराई गई । दोनों ही रिपोर्ट में लालू प्रसाद का कोविड-19 का रिजल्ट नेगेटिव आया है। इसे साफ हो गया है कि लालू प्रसाद को कुरोना संक्रमण का कोई खतरा नहीं है।

ये भी पढ़ें:एक नहीं बल्कि दो मेड इन इंडिया टीके। देश के हर कोने से टीके पहुंच रहे हैं- PM मोदी

पेइंग वार्ड में इलाजरत हैं लालू प्रसाद

चारा घोटाले में सजायाफ्ता होने के बाद लालू प्रसाद यादव रिम्स में इलाजरत हैं। रिम्स में लालू प्रसाद का इलाज करने वाले चिकित्सक डॉक्टर उमेश प्रसाद की मानें तो राजद सुप्रीमो को हार्ट, किडनी और शूगर के अलावा कई गंभीर बीमारियां हैं। लालू प्रसाद की किडनी भी मात्र 25% ही काम कर रही है। ऐसे में लालू प्रसाद के लिए खतरा कम नहीं है। यही वजह है कि जब गुरुवार की रात लालू प्रसाद को सांस लेने में दिक्कत की शिकायत आई तो रिम्स निदेशक के अलावा रिम्स अधीक्षक, जेल आईजी समेत कई प्रशासनिक अधिकारी लालू प्रसाद को देखने पहुंचे।

रिपोर्ट- शाहनवाज

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story