×

Jharkhand Fire: धनबाद में आग ने मचाई तबाही, 3 लोग जिंदा जले, मृतकों में दो महिलाएं और बच्ची शामिल

झारखंड के धनबाद शहर में स्थित एक दुकान में भीषण आग लग गई। आग ने दुकान के ऊपर बने घर को भी अपनी चपेट में ले लिया। इस हादसे में तीन लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई। जिनमें एक बच्ची भी शामिल है।

Krishna Chaudhary
Published on: 14 Nov 2023 2:52 AM GMT
Dhanbad Fire (Photo:Social Media)
X

Dhanbad Fire (Photo:Social Media)

Jharkhand Fire. दिवाली के दिन से देश के अलग-अलग हिस्सों से आग लगने की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। अधिकांश मामले में दुकानों और गोदामों में रखे ज्वलनशील पदार्थ में आग लगने से संबंधित है। ताजा मामला झारखंड की कोयला नगरी धनबाद का है। जहां सोमवार देर रात एक दुकान में भीषण आग लग गई। आग ने इतना विकराल रूप अख्तियार कर लिया कि लोगों को वहां से निकलने का मौका तक नहीं मिला। इस हादसे में तीन लोगों के जिंदा जलने की खबर है।

जानकारी के मुताबिक, इस अग्निकांड में मारे गए तीन लोगों में एक चार साल की बच्ची और दो महिलाएं हैं। इसके अलावा करीब आधा दर्जन लोग जख्मी बताए जा रहे हैं। आग से झुलसने वालों में डेढ़ साल का एक मासूम भी बताया जा रहा है। सभी को आननफानन में नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना धनबाद के केंदुआडीह थाना क्षेत्र के केंदुआ बाजार स्थित जेवर पट्टी का है।

दुकान के ऊपर बने घर में रह रहे थे पीड़ित

पुलिस ने बताया कि जेवर पट्टी इलाके में स्थित एसके जनरल श्रृंगार स्टोर में अग्निकांड की ये घटना हुई है। दुकान के ऊपर बने मकान में ही पीड़ित परिवार रहता था। घटना के वक्त मकान में 6 लोग मौजूद थे। दुकान में लगी आग ने देखते ही देखते पूरे मकान को अपनी चपेट में ले लिया। आग की ऊंची-ऊंची लपटें देख लोगों में हड़कंप मच गया। घटनास्थल पर हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोग अपने घरों से बाल्टी में पानी लाकर दुकान में लगी आग को बुझाने की कोशिश कर रहे थे।


दमकलकर्मियों ने तीन लोगों को बचाया

हादसे की सूचना पुलिस को मिलने के बाद फौरन घटनास्थल की ओर फायर ब्रिगेड की टीम रवाना की गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की दो छोटी और एक बड़ी गाड़ी ने घंटों के मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया और मकान के अंदर फंसे तीन लोगों को सीढ़ी की मदद से बाहर निकाला।

मृतकों की हुई शिनाख्त

जिस दुकान में आग लगी वो सुभाष गुप्ता नामक शख्स की है। इस हादसे में उनकी 65 वर्षीय मां उमा देवी, चार साल की बेटी मौली और 30 वर्षीय बहन प्रियंका गुप्ता की मौत हो गई। वहीं, उनकी पत्नी सुमन गुप्ता, डेढ़ वर्षीय बेटा शिवान्स और भाई सुमित गुप्ता का अस्पताल में इलाज चल रहा है। हादसे के दौरन सुभाष गुप्ता और उनके पिता अशोक गुप्ता घर पर नहीं थे।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Content Writer

Krishna Chaudhary having four year experience of working in different positions during his Journalism. Having Expertise to create content in Politics, Crime, National and International Affiars.

Next Story