×

झारखंड से बड़ी खबर: नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक को उड़ाया, रची थी खतरनाक साजिश

नक्सलियों ने चक्रधरपुर रेल मंडल के लोटापहाड़ के पास रेलवे ट्रैक को उड़ा दिया। जिससे ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shreya
Published on: 26 April 2021 4:32 AM GMT
झारखंड से बड़ी खबर: नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक को उड़ाया, रची थी खतरनाक साजिश
X

नक्सलियों और उड़ाए गए रेलवे ट्रैक की फोटो (साभार- सोशल मीडिया)

चक्रधरपुर: बड़ी खबर झारखंड (Jharkhand) के चक्रधरपुर रेल मंडल (Chakradharpur Railway Division) से सामने आ रही है। यहां पर नक्सलियों ने रविवार रात को रेलवे ट्रैक को उड़ा दिया। इस घटना के बाद से चक्रधरपुर रेल मंडल में ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया है।

बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने चक्रधरपुर रेल मंडल के लोटापहाड़ के पास लैंडमाइंस लगाकर रेलवे ट्रैक (Railway Track) को उड़ा दिया। ये पूरी घटना रविवार रात करीब सवा दो बजे की है। इस घटना से हावड़ा-मुंबई मुख्य रेल मार्ग (Howrah–Allahabad–Mumbai Line) ठप हो गया है।

नक्सलियों ने रची थी ये साजिश

इस घटना से हावड़ा-मुंबई मुख्य रेल मार्ग पर ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह बंद हो गया है। कई स्टेशनों में यात्री ट्रेनें प्रभावित हुई हैँ। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने आजाद हिन्द एक्सप्रेस ट्रेन (Azad Hind Express Train) को टारगेट कर रेलवे ट्रैक उड़ाया था, लेकिन उनकी साजिश कामयाब नहीं हो पाई है। किसी भी ट्रेन को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा है।

ऑपरेशन प्रहार का विरोध

बता दें कि नक्सलियों की ओर से ऑपरेशन प्रहार का विरोध किया जा रहा है। ये ऑपरेशन नक्सलियों के खात्मे के लिए चलाया जा रहा है। जिसे लेकर आज यानी 26 अप्रैल को नक्सलियों द्वारा भारत बंद का आह्वान किया गया है। इसके पहले नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक उड़ाने की घटना को अंजाम दिया है।

ट्रेनों का परिचालन हुआ ठप

इस घटना के बाद जिला पुलिस, आरपीएफ के साथ-साथ रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और मामले की जांच में जुट गए। एतिहात बरतते हुए चक्रधरपुर रेल मंडल ने लोटापहाड़-सोनुआ स्टेशन से गुजरने वाली सभी ट्रेनों का परिचालन रोक दिया है। जिससे हावड़ा-मुंबई रेल खंड में ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया है। कई यात्री ट्रेनें रोक दी गई हैं।

Shreya

Shreya

Next Story