×

रेल दुर्घटना: नदी में लुढ़का पैसेंजर ट्रेन का इंजन, मची चीख-पुखार

रेल दुर्घटना: बुधवार को रात लगभग 8 बजे कनारोंवा रेलवे स्टेशन के पास हटिया-राउरकेला पैसेंजर ट्रेन की इंजन पटरी से उतर गई।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 20 May 2021 1:56 AM GMT (Updated on: 20 May 2021 2:25 AM GMT)
Hatia-Rourkela Passenger Train Engine
X

हटिया-राउरकेला पैसेंजर ट्रेन का इंजन (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

Rail accident: झारखंड में कनारोंवा रेलवे स्टेशन (Kanarova Railway Station) के पास एक बड़ा रेल दुर्घटना हो गई। स्टेशन के पास हटिया-राउरकेला पैसेंजर ट्रेन (Hatia-Rourkela Passenger Train) का इंजन पटरी से उतर गया था और नदी की ओर जा लुढ़का। राहत की बात यह है कि इस हादसे में किसी को नुकसान नहीं पहुंचा है। ट्रेन की गति कम होने के कारण ट्रेन के सभी कोच बच गए। इस हादसे की जानकारी रांची रेलवे के मंडल रेल प्रबंधक (Divisional Railway Manager) नीरज अंबष्ट ने दी है।

नीरज अंबष्ट (Neeraj ambush) ने दुर्घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि यह रेल हादसा बुधवार को देर रात लगभग 8 बजे कनारोंवा रेलवे स्टेशन के पास हुआ था। हटिया-राउरकेला पैसेंजर ट्रेन (Hatia-Rourkela Passenger Train) स्टेशन को पार की ही थी कि कुछ दूरी पर जाकर इंजन पटरी से उतरकर देव नदी की ओर जा लुढ़की। ट्रेन की गति कम होने की वजह से सिर्फ इंजन ही पटरी से उतरे, बाकी सारे कोच सुरक्षित रहें। इस हादसे में किसी भी यात्रियों को नुकसान नहीं पहुंचा है, सभी यात्री सुरक्षित हैं। फिलहाल यह हादसा किस वजह से हुआ है, इसका पता लगाया जा रहा है।

अंबष्ट ने आगे बताया कि हटिया-राउरकेला पैसेंजर ट्रेन (Hatia-Rourkela Passenger Train) में कुल 84 यात्री उपस्थित थे। इस हादसे में ट्रेन चालक, यात्री समेत सभी लोग बार-बार बचे। हादसे की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को भेज दी गई है। यह दुर्घटना किन कारणों से हुई, इसकी कोई भी जानकारी अभी तक सामने नहीं आई हैं।

बताते चलें कि इस घटना की जानकारी होने पर रेल पथ निरीक्षक (Railroad Inspector) प्रेमानन्द उपाध्याय और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। इनके अलावा आरपीएफ (RPF) के ओसी विजय पांडेय और सेक्सन इंचार्ज भी अपने पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story