×

रांची: SI को गोली मारने वाले अपराधी गिरफ्तार, घायल पुलिसकर्मी का चल रहा इलाज

पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए चेन छिनतई और पुलिस पर गोली चलाने के मामले में दो अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों अपराधियों का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है।

Newstrack
Published on: 19 March 2021 11:09 AM GMT (Updated on: 8 April 2021 11:09 AM GMT)
रांची: SI को गोली मारने वाले अपराधी गिरफ्तार, घायल पुलिसकर्मी का चल रहा इलाज
X
रांची: SI को गोली मारने वाले अपराधी गिरफ्तार, घायल पुलिसकर्मी का चल रहा इलाज (PC: social media)

रांची: रांची के चुटिया थाना क्षेत्र में चेन छिनतई की घटनाओं में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। लिहाज़ा, पुलिस ने इलाके में गश्ती बढ़ाई दी है। सभी चौक-चौराहों में पुलिस की मौजूदगी देखी जा सकती है। गुरुवार को एसआई सुभाष चंद्र लकड़ा भी अपनी ड्यूटी पर तैनात थे। इस बीच सोने की चेन छीन कर भाग रहे अपराधियों से उनका आमना-सामना हो गया। उन्होने अपराधियों को बीच सड़क पर ही दो पहिया वाहन से नीचे गिरा दिया। दो अपराधियों के बीच एक पुलिसकर्मी कमज़ोर पड़ रहे थे। हालांकि, उन्होने हिम्मत नहीं हारी और दोनों को काबू में रखा। इस बीच एक अपराधी ने बंदूक निकालकर गोली चला दी और मौके से दोनों अपराधकर्मी फरार हो गए। गोली पुलिसकर्मी की जांघ में लगी। आनन-फानन में उन्हे मेडिका अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़ें:जानिए केदारनाथ सिंह के बारे में, हिंदी के ऐसे कवि जो युवा पीढ़ी के लिए हैं मिसाल

jharkhand-matter jharkhand-matter (PC: social media)

पुलिस की त्वरित कार्रवाई

पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए चेन छिनतई और पुलिस पर गोली चलाने के मामले में दो अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों अपराधियों का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है। इस बाबत जानकारी देते हुए रांची एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने बताया कि, एसआई सुभाष लकड़ा ने साहस का परिचय देते हुए अकेले ही दोनों अपराध कर्मियों से भिड़ गए। सीसीटीवी फुटेज में भी इसे

साफ तौर पर देखा जा सकता है। उन्होने बताया कि, वारदात में इस्तेमाल की गई स्कूटी और हथियार को बरादम कर लिया गया है।

jharkhand-matter jharkhand-matter (PC: social media)

ये भी पढ़ें:दिल्ली HC से केंद्र की अपील- Whatsapp को नई प्राइवेसी पॉलिसी लागू करने से रोकें

वारदात का सीसीटीवी फुटेज

एसआई सुभाष लकड़ा पर गोली चलाने का सीसीटीवी फुटेज शुक्रवार को सामने आया। फुटेज में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि, दोनों अपराधी भागने की फिराक में थे लेकिन एसआई ने उन्हे भागने नहीं दिया। अकेले ही दोनों अपराधियों को काबू में करने वाले एसआई को राहगीरों की तरफ से कोई मदद नहीं मिली। हालांकि, तस्वीरों में साफ है कि, मौके पर बड़ी संख्या में स्थानीय और राहगीर मौजूद हैं लेकिन किसी ने भी आगे आने की हिम्मत नहीं की। लिहाज़ा, एसआई को गोली मारने के बाद अपराधी बड़ी आसानी के साथ मौके से फरार हो गए। बहरहाल, एसआई सुभाष लकड़ा की सभी प्रशंसा कर रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने अस्पताल में उनसे मुलाकात की और उन्हे सम्मानित किया।

रिपोर्ट- शाहनवाज़

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story