×

Ranchi Violence: सीएम योगी के पैटर्न पर झारखण्ड सरकार, रांची हिंसा के आरोपियों का जारी किया पोस्टर

Ranchi Violence: हेमंत सोरेन सरकार ने यूपी सरकार का मॉडल लागू करते हुए रांची के चौक-चौराहों पर जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा के आरोपियों का पोस्टर जारी कर दिया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 14 Jun 2022 12:01 PM GMT (Updated on: 14 Jun 2022 12:10 PM GMT)
Ranchi Violence: सीएम योगी के पैटर्न पर झारखण्ड सरकार, रांची हिंसा के आरोपियों का जारी किया पोस्टर
X

Ranchi Violence (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Ranchi Violence: बीते शुक्रवार को झारखंड (Jharkhand) की राजधानी रांची (Ranchi) में जुमे की नमाज (Jumme Ki Namaz) के बाद हुए भीषण उपद्रव को लेकर झारखंड सरकार (Jharkhand Government) सख्त है। हेमंत सोरेन सरकार (Hemant Soren Government) ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार (UP Yogi Adityanath Government) का मॉडल लागू करते हुए राजधानी के चौक-चौराहों पर हिंसा के आरोपियों का पोस्टर जारी कर दिया है।


बता दें कि राज्यपाल रमेश बैस (Governor Ramesh Bais) ने डीजीपी नीरज सिन्हा समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को सोमवार को राजभवन तलब किया था। उन्होंने राज्य के पुलिस प्रमुख को शहर भर में उपद्रवियों के पोस्टर (Posters Of Agitators) जारी करने के निर्देश दिए थे।

33 आरोपियों की तस्वीरों वाले पोस्टर जारी

झारखंड के राज्यपाल के निर्देश पर पुलिस ने रांची हिंसा के 33 आरोपियों की तस्वीरों वाले पोस्टर जारी किए हैं। पुलिस इन तस्वीरों के जरिए आरोपियों के बारे में जानकारी इकट्ठा करने की कोशिश कर रही है। बता दें कि रांची हिंसा को लेकर एक के बाद एक नए खुलासे हो रहे हैं। अब तक की हुई जांच में पता चला कि हिंसा से एक दिन पूर्व ही वाट्सऐप पर इसकी योजना बनाई गई थी।

पुलिस के मुताबिक, गैंग्स ऑफ वासेपुर नाम से एक वाट्सऐप ग्रुप बनाया गया था, जिसके जरिए लोगों को भड़काया जा रहा था। पुलिस ने इस मामले में रांची से एक फेसबुक यूजर नवाब चिश्ती को अरेस्ट किया है, जिसपर एक भड़काऊ पोस्ट डालने का आरोप है। इस पोस्ट के जरिए भीड़ जुटाने का संदेश दिया गया था। बता दें कि 10 जून को रांची में हुई हिंसा में दो लोगों की मौत हो गई थी, जबकि दर्जनभर पुलिसकर्मियों सहित 20 आमलोग जख्मी हो गए थे। ये हिंसा नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर की गई कथित तौर पर विवादास्पद टिप्पणी को लेकर भड़की थी।

जब योगी सरकार ने लगाए थे आरोपियों के पोस्टर

गौरतलब है कि नागरिकता संसोधन कानून (सीएए) के विरोध में लखनऊ में 19 दिसंबर 2019 को हिंसा भड़क गई थी। इस दौरान जबरदस्त आगजनी और तोड़फोड़ की घटना हुई था, जिससे सरकारी संपत्तियों को खासा नुकसान हुआ था। बाद में सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश पर लखनऊ प्रशासन ने शहर भर के चौक चौराहों पर हिंसा के आरोपियों के पोस्टर लगवाए थे। जिसपर खासा बवाल भी हुआ था।

दोस्तों देश दुनिया से जुड़ी किसी भी खबर को सबसे पहले जानने के लिए फालो करें Google News पर करें हमें।

Shreya

Shreya

Next Story