×

Train Accident News: रेलवे ट्रैक से उतरी शक्तिकुंज एक्सप्रेस, भयानक हादसे से बाल-बाल बची यात्रियों की जान

Train Accident News: झारखंड में बड़ी रेल दुर्घटना हुई है। यहां पटरी पर चल रही ट्रेन पटरी से उतर गई।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 5 Aug 2021 3:35 AM GMT
Train running on Jharkhand track derailed.
X

पटरी से उतरी शक्तिपुंज एक्सप्रेस (फोटो- सोशल मीडिया)

Train Accident News: झारखंड(Jharkhand) से बड़ी खबर आ रही है। यहां ट्रैक (Railway Track) पर चल रही ट्रेन(Train) पटरी से उतर गई। पटरी पर चल रही ट्रेन(Railways) की रफ्तार अगर थोड़ी सी भी ज्यादा होती, तो ये दुर्घटना बहुत ही भयानक हादसे का रूप ले सकता था। राहत की बात तो ये है कि इस दुर्घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। फिलहाल जांच के बाद दोषी पाए गए लोगों पर सख्त कार्रवाई होगी।

बुधवार शाम को हावड़ा से चोपन-जबलपुर (Howrah Chopan-Jabalpur) जाने वाली शक्तिपुंज एक्सप्रेस(Shaktipunj Express) अपने नियत समय से चली। लेकिन धनबाद में डायमंड क्रॉसिंग के पास पहुंचते ही ट्रेन पटरी से उतर गई। इस दुर्घटना की सूचना मिलते ही रेल प्रशासन में भागम-भाग का माहौल हो गया।

हादसा हो सकता था बहुत ही भयानक

ऐसे में हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर रेलवे की एआरटी(ART) समेत कई टीमें जल्दी-जल्दी पहुंची और राहत कार्य में फटाफट लग गई।

इसके बाद धनबाद रेल मंडल के कई बड़े अधिकारी भी घटनास्थल पर कैंप किए पाए गए। लेकिन राहत तो इस बात की है कि इस दुर्घटना में जनहानि की कोई खबर नहीं है। पर ये बताया जा रहा कि अगर ट्रेन की स्पीड थोड़ी सी भी ज्यादा होती, तो अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता था, ये हादसा कितना ज्यादा भयानक होता।

फोटो- सोशल मीडिया

दुर्घटना के बारे में बताया जा रहा कि शक्तिपुंज एक्सप्रेस हावड़ा से चलकर धनबाद पहुंची और फिर धनबाद से खुलने के बाद सीआईसी रेलखंड पर डायमंड क्रोसिंग के पास जैसे ही पहुंची, तभी उसका इंजन बेपटरी हो गया।

इस पर रेलवे के सूत्रों का बयान सामने आया है कि धनबाद से ट्रेन के खुलने के बाद डायमंड क्रासिंग के पास काफी धीमी गति से ट्रेन गुजर रही थी। इसी बीच इंजन बेपटरी हुआ। फिलहाल रेल इंजन को पटरी पर चढ़ाने का प्रयास देर रात तक ज़ोरों से चल रहा था। वहीं इस घटना में किसी भी यात्री के घायल होने की कोई खबर नहीं है।

वहीं धनबाद रेल मंडल के डीआरएम आशीष बंसल ने हादसे के बारे में बताया कि शक्तिपुंज एक्सप्रेस के इंजन के सामने कोई चेन फंस गई थी, जिस कारण यह घटना हुई। फिलहाल मौके पर पहुंचे डीआरएम ने पूरे निरीक्षण के बाद कहा कि इस मामले की गहन पड़ताल के बाद कार्रवाई होगी।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story