Kanpur Dehat News: बुजुर्ग को एंबुलेंस ने पीएचसी पहुंचाया, वहां तैनात फार्मासिस्ट ने धक्का देकर बाहर निकाला

Kanpur Dehat News: इलाज के लिए पहुंचे एक बुजुर्ग को वहां के कर्मचारी ने हाथ पकड़कर बाहर कर दिया। बीमार बुजुर्ग पीएचसी के बाहर पड़ा नजर आया। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने उसकी सहायता की।

Manoj Singh
Published on: 4 May 2023 8:26 PM GMT
Kanpur Dehat News: बुजुर्ग को एंबुलेंस ने पीएचसी पहुंचाया, वहां तैनात फार्मासिस्ट ने धक्का देकर बाहर निकाला
X
Pharmacist posted in Kanpur PHC pulled out sick elderly

Kanpur Dehat News: जहां एक तरफ सरकार जनता को स्वास्थ्य की बेहतर से बेहतर सेवाएं मुहैया कराए जाने का दावा कर रही है। वहीं, कानपुर देहात के एक पीएचसी में इसके बिल्कुल विपरीत हालत देखने को मिली। यहां इलाज के लिए पहुंचे एक बुजुर्ग को वहां के कर्मचारी ने हाथ पकड़कर बाहर कर दिया। बीमार बुजुर्ग पीएचसी के बाहर पड़ा नजर आया। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने उसकी सहायता की।

चौकी इंचार्ज ने कराया इलाज

सरकारी दावों के उलट कुछ सरकारी अस्पतालों में कार्यरत कर्मचारियों की घोर लापरवाही व मानवताहीनता के चलते सरकारी संस्थान बदनाम होते रहे हैं। ऐसा ही एक मामला सिकंदरा तहसील क्षेत्र के कस्बा रसधान स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का सामने आया है। जहां पर करीब 70 वर्ष के वृद्ध बीमार व्यक्ति को 108 एंबुलेंस द्वारा दोपहर करीब 2:10 पर पीएचसी रसधान लाया गया। जहां तैनात फार्मासिस्ट लक्ष्मीकांत द्वारा वृद्ध का बिना उपचार किए ही हाथ पकड़कर उसे दरवाजे के बाहर कर दिया गया। वृद्ध बीमार बाहर ही लेट गया। वृद्ध को फार्मासिस्ट द्वारा मुख्य दरवाजे धक्का देकर निकालने के बाद मुख्य द्वार के गेट पर ताला डालकर बंद कर दिया गया। जिसकी सूचना ग्रामीणों द्वारा संबंधित चौकी प्रभारी अवनीश वर्मा को दी गई। सूचना पर पहुंचे चौकी प्रभारी ने बीमार व्यक्ति को एंबुलेंस द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकंदरा भिजवाया। जानकारी के मुताबिक राम शंकर पुत्र पिज्जन, निवासी दनियापुर पोस्ट संदलपुर थाना डेरापुर रसधान के रहने वाले हैं। वो शकुंतला पत्नी अनोखे लाल के घर शादी में शामिल होने गए थे। बीमार होने पर उन्हें इलाज के लिए भेजा गया, जहां पीएचसी रसधान में फार्मासिस्ट ने धक्का देकर उन्हें बाहर निकाल दिया।

सीएमओ ने दिए जांच के निर्देश

वहीं मुख्य चिकित्सा अधिकारी एके सिंह मामले में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र राजपुर प्रभारी डॉ. डीके सिंह को मामले की जांच करने के निर्देश दिए। मौके पर पहुंचे डॉ. डीके सिंह के द्वारा मामले की जांच पड़ताल की गई। वृद्ध के परिजनों से पूछताछ की गई। डॉ. डीके सिंह द्वारा बताया गया कि मामले की रिपोर्ट मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दे दी जाएगी। परिजनों द्वारा बताया गया था कि वृद्ध को उपचार के लिए पीएचसी लाया गया था और हाथ पकड़कर फार्मेसिस्ट के द्वारा उसे बाहर निकाल दिया गया। इस घटना में मुख्य चिकित्सा अधिकारी के निर्देश पर कार्रवाई की जाएगी।

Manoj Singh

Manoj Singh

Next Story