×

Kanpur News: निकाय चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे अन्य अधिकारियों के साथ डीएम

Kanpur News: यूपी निकाय चुनाव 11 मई मतदान के बाद 13 मई को मतगणना नौबस्ता गल्ला मंडी में की जायेगी। चार चबूतरे बनाए गए है, जिसको दो भाग में बांटा गया है। 160 टेबल पर गिनती होगी, महापौर व पार्षद के लिए एक साथ गिनती होगी,डीएम और सीडीओ ने मतगणना की तैयारियां देखी।

Anup Panday
Published on: 1 May 2023 1:53 PM GMT
Kanpur News: निकाय चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे अन्य अधिकारियों के साथ डीएम
X
निकाय चुनाव की तैयारियों का जायजा लेतें डीएम (फोटो : न्यूज नेटवर्क)

Kanpur News: यूपी निकाय चुनाव 11 मई मतदान के बाद 13 मई को मतगणना नौबस्ता गल्ला मंडी में की जायेगी। चार चबूतरे बनाए गए है, जिसको दो भाग में बांटा गया है। 160 टेबल पर गिनती होगी, महापौर व पार्षद के लिए एक साथ गिनती होगी,डीएम और सीडीओ ने मतगणना की तैयारियां देखी। पोलिंग एजेंट चारों तरफ घूम नहीं सकेंगे। एक आरओ के पास पांच वार्ड की मतगणना कराने की जिम्मेदारी होगी और बेरीकेडिंग की जाएगी।

मतगणना के लिए डीएम ने कहा

डीएम ने कहा कि पोलिंग एजेंट चारों तरफ नहीं घूमेंगे। पोलिंग एजेंट का मूवमेंट सिर्फ पांच वार्ड तक ही रहेगी। मतगणना खत्म होने के बाद बाहर जा सकेगा। तैयारियों का जायजा लेने के लिए डीएम विशाख जी, सीडीओ सुधीर कुमार, एसडीएम सदर अभिनव गोपाल, एडीएम सिटी अतुल कुमार और एडीएम फाइनेंस राजेश कुमार नौबस्ता गल्ला मंडी पहुंचे।

महापौर के लिए 80 और पार्षद के लिए 80 टेबल लगाई जाएंगी। सबसे लास्ट में महापौर का फैसला आयेगा। सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती होगी। महापौर प्रत्याशी के पोस्टल बैलेट की गिनती आरओ टेबिल पर होगी। पार्षदों के पोस्टल बैलेट की गिनती उनके मतगणना काउंटर पर होगी। हर आरओ के लिए तीन या उससे अधिक टेबिल लगाई जाएंगी।

ईवीएम मशीन सुरक्षा व्यवस्था

ईवीएम अलग-अलग स्ट्रांग रूम में रखवाई जाएगी। डीएम ने कहा कि सभी स्ट्रांग रूम का काम तेजी से पूरा कराएं। मंडी परिषद प्रवेश व पूरे में बड़े-बड़े साइन बोर्ड लगाए स्पष्ट रूप से अंकित हो कि किस वार्ड की पोलिंग पार्टी कहां से रवाना होगी। ईवीएम कोऑर्डिनेट व सेटिंग के लिए तैनात कर्मियों की ब्रीफिंग सोमवार को मंडी परिषद में कर दी जाए।

नौबस्ता मंडी स्थल में सीसीटीवी कैमरे लगवाकर कंट्रोल रूम के माध्यम से 24 घंटे निगरानी की जाएगी ताकि कोई बात न हो। सभी एसीएम अपने-अपने स्ट्रांग रूम में तैनात कर्मचारियों की उपस्थिति को देखकर उनकी ब्रीफिंग कर दें।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story