Kanpur News: आग से जलीं आधा दर्जन से ज्यादा दुकानें, व्यापारी बोले- ‘समय बहुत है खराब’

Kanpur News: आग से जलीं आधा दर्जन से ज्यादा दुकानें, व्यापारी बोले- ‘समय बहुत है खराब’

Anup Panday
Published on: 25 April 2023 1:32 PM GMT (Updated on: 25 April 2023 1:40 PM GMT)

Kanpur News: सोमवार देर रात सागर मार्केट के सामने शिव प्लाजा में एक बजे आग की सूचना से हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर फायरब्रिगेड कर्मियों ने मोर्चा संभाल लिया। आग की वजह से मार्केट के दोनों तरफ से भयंकर धुएं का गुबार देखने के बाद बीते दिनों हुए होजरी बाजार अग्निकांड का मंजर यादकर लोगों के कलेजे दहल गए। करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल ने आग पर काबू पाया।

शॉर्ट सर्किट से लगी आग

जानकारी के मुताबिक शिव प्लाजा में मोबाइल रिपेयरिंग की दुकान में बैटरी से अचानक शॉर्ट सर्किट हुआ। जिससे धीरे-धीरे आग फैल गई। लोगों को भनक लगी तो आनन फानन पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचित किया गया। दमकलकर्मियों ने मोर्चा संभाला तो उनके साथ स्थानीय लोग भी आग बुझाने में जुट गए। बेसमेंट में करीब आधा दर्जन से ज्यादा दुकानें बताई जा रही हैं। फायर ब्रिगेड की सात गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और पुलिस, फायर सर्विस के वरिष्ठ अफसर भी आग बुझाने की मशक्कत में जुट गए। काफी देर बाद आग को बुझाया जा सका।

दुकान मालिकों में मचा हड़कंप

दुकानों के मालिकों को जैसे की आग की सूचना मिली, वह घरों व अन्य स्थानों से भागे-भागे मौके पर पहुंचे। वहां आग लगी देख वो अंदर जाने की कोशिश करने लगे। वो दुकान में रखा सामान जलता देख बचाने की कोशिश करने लगे। वहां पहुंची पुलिस ने दुकानदारों को सुरक्षित किनारे रोका रखा। दमकल और स्थानीय लोगों की मशक्कत के बाद आग तो काबू में आई लेकिन इससे हुए नुकसान का आकलन फिलहाल नहीं किया जा सका है।

ताजा हुई होजरी बाजार अग्निकांड की भयावह याद

इस घटना के बारे में जैसे ही जानकारी फैली लोगों के जेहन में होजरी बाजार अग्निकांड की भयावह यादें ताजा हो गईं। लोग इस बारे एक-दूसरे से जानकारी लेते नजर आए। आसपास के लोगों में दहशत का माहौल था। हालांकि दमकल और पुलिस की मुस्तैदी की वजह से यहां बड़ा हादसा होने से टल गया।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story