×

Kanpur News: करौली आश्रम में प्रसाद खाने से अधेड़ की मौत, पैनल बनाकर हो रहा पोस्टमार्टम

Kanpur News: कानपुर में विवादो से घिरे करौली आश्रम एक बार फिर चर्चा में आया। करौली आश्रम में प्रसाद को खाने के बाद अधेड़ की मौत हो गई। पुलिस को जानकारी होने के बाद कार्यवाही की गई।

Anup Panday
Published on: 1 May 2023 4:35 PM GMT
Kanpur News: करौली आश्रम में प्रसाद खाने से अधेड़ की मौत, पैनल बनाकर हो रहा पोस्टमार्टम
X
कानपुर में करौली आश्रम में प्रसाद खाने से अधेड़ की मौत: Photo- Newstrack

Kanpur News: कानपुर में विवादो से घिरे करौली आश्रम एक बार फिर चर्चा में आया। करौली आश्रम में प्रसाद को खाने के बाद अधेड़ की मौत हो गई। पुलिस को जानकारी होने के बाद कार्यवाही की गई। वहीं सचिवालय अधिकारी के हस्तक्षेप के बाद डॉक्टरों का पैनल बनाकर पोस्टमार्टम करने को कहा गया।

आश्रम में मिला अधेड़ का शव

बिधनू थाना के कुरिया चौकी क्षेत्र करौली गांव के करौली आश्रम फिर एक बार चर्चा में आया। जहां आश्रम के कमरे में एक शव की सूचना मिलने से हड़कंप मच गया। आश्रम के कमरे में देवेंद्र सिंह भाटी पुत्र गजराज सिंह निवासी एनएसजी अपार्टमेंट थाना बीटा सेकंड ग्रेटर नोएडा उम्र 56 वर्ष चार-पांच दिनों से रुके हुए थे, बीते रविवार सुबह 7:30 बजे घूम कर आए और अपने कमरे में चले गए उसके बाद रात्रि 9:00 तक कमरे से बाहर नहीं निकले तो उनका दरवाजा खटखटाया गया, कोई आहट न होने पर पुलिस को सूचना दी गई। जिसके बाद गेट काटकर पुलिस अंदर गई।तो देखा कि शव को फर्श में पड़ा था।

जानकारी की गई तो पता चला कि रविवार को आश्रम से मिले प्रसाद को खाने के बाद देवेन्द्र सिंह भाटी कमरे में चले गए थे। जहां प्रसाद खाने से मौत हो गई। पुलिस ने फॉरेंसिक टीम को बुलाकर साक्ष्य जुटाए। वहीं परिजनों को जानकारी होने के बाद सुबह पोस्टमार्टम पहुंचे, जहां पैनल से पोस्टमॉर्टम कराने की बात पर अड़े रहे। सचिवालय अधिकारी के हस्तक्षेप के बाद डॉक्टरों का पैनल बनाकर पोस्टमार्टम जारी हुआ।

विवादों में रहते है करौली आश्रम के महाराज

मार्च माह में मारपीट के मामले में काफी चर्चित रहे। नोएडा, गौतमबुद्ध नगर में रहने वाले डॉ. सिद्धार्थ चौधरी पिता वीएस चौधरी, मां रेनू चौधरी और पत्नी प्रियंका चौधरी के साथ बीते 22 फरवरी 2023 को करौली सरकार के दरबार में आशीर्वाद लेने के लिए पहुंचे थे। सिद्धार्थ चौधरी ने बताया कि आश्रम पहुंचकर सेवादारों के द्वारा बताई गई प्रक्रिया के अनुसार 2,600 रुपए की पर्ची कटवाई थी। इसके बाद हम सभी शाम 4 बजे बाबा के दरबार में पेश हुए।

जहां इलाज में चमत्कार न होने की बात कही, इस पर बाबा भड़क गए। जिसके बाद सेवादारों ने पिटाई कर दी। जिसमें डॉक्टर के काफी चोट आ गई थी। पीड़ित की शिकायत के बाद पुलिस कोई कार्यवाही नहीं कर रही थी।तो मामला मीडिया में आने के बाद पुलिस आलाधिकारियों के कहने के बाद मारपीट का मुकदमा दर्ज किया था।सूत्रों के मुताबिक मामले में क्लीन चिट मिल गई थी। वहीं लोगों का कहना है।हर मर्ज का इलाज जिसकी फीस लाखों में होती है।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story