×

कर्नाटक के SDM मेडिकल कॉलेज में 'कोरोना विस्फोट', 66 छात्र पॉजिटिव, प्रशासन 2 हॉस्टल सील किए

देश में कोरोना के गिरते मामलों के बीच कर्नाटक से एक चौंकाने वाली खबर आयी है। कर्नाटक के SDM मेडिकल कॉलेज में 66 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस मामले के सामने आते ही हड़कंप मच गया। आनन-फानन में प्रशासन ने दो हॉस्टल सील कर दिए हैं।

aman
By aman
Published on: 25 Nov 2021 8:02 AM GMT (Updated on: 25 Nov 2021 11:35 AM GMT)
कर्नाटक के SDM मेडिकल कॉलेज में कोरोना विस्फोट, 66 छात्र पॉजिटिव, प्रशासन 2 हॉस्टल सील किए
X

देश में कोरोना के गिरते मामलों के बीच कर्नाटक से एक चौंकाने वाली खबर आयी है। कर्नाटक के SDM मेडिकल कॉलेज में 66 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस मामले के सामने आते ही हड़कंप मच गया। आनन-फानन में प्रशासन ने दो हॉस्टल सील कर दिए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कॉलेज प्रशासन को कुछ छात्रों के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिली। इसके बाद मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने सभी छात्रों का कोरोना टेस्ट करने का निर्णय लिया। खबर लिखे जाने तक 300 स्टूडेंट्स का टेस्ट हो चुका है। जांच में 66 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे पहले भी कई स्कूल और कॉलेज में कोरोना के ऐसे ही विस्फोटक मामले सामने आते रहे हैं।

कई राज्यों से एक जैसे मामले

बता दें, कि बीते दिनों राजस्थान के उदयपुर के एक स्कूल से ऐसी ही खबर आई थी। जिसमें 11 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद ओडिशा में भी 50 से अधिक बच्चों के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर आई थी। तेलंगाना के एक स्कूल से भी 28 छात्राओं के कोरोना संक्रमित होने की खबर आई थी। आये दिन देश अन्य राज्यों के स्कूलों से भी ऐसी ही खबरें देखने-सुनने को मिल रही हैं।

डॉ. गुलेरिया ने तीसरी लहर को नकारा

हालांकि, देशभर में कोरोना के मामलों पर नियंत्रण की ख़बरें स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से आती रहती हैं। कल यानि बुधवार को देश में अब तक का सबसे कम मामला सामने आया था। दो दिन पहले एम्स के निदेशक डॉ गुलेरिया ने कोरोना की तीसरी लहर के खतरे की कोई आशंका नहीं जताई थी।

बच्चों को भी लगवाए टीके

लेकिन, ताजा मामलों में बच्चों और स्कूली छात्रों के बीच कोरोना के जिस तरह फैलने के मामले आ रहे हैं वो अच्छे संकेत नहीं हैं। जब से हर राज्य ने स्कूल-कॉलेज खोलना शुरू किया है, कोरोना के मामले बढ़ते दिख रहे हैं। इस सम्बन्ध में कुछ विशेषज्ञों का मानना है कि अब बच्चों को भी वैक्सीन लगवा देनी चाहिए।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story