×

Karnataka: एक्शन में एन्टी करप्शन ब्यूरो, 21 सरकारी अधिकारियों के ठिकानों पर हुई छापेमारी

Karnataka: एसीबी की टीम ने विभिन्न विभागों से जुड़े इन अधिकारियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेते हुए सभी फाइलों और उनके कार्यों की समीक्षा शुरू कर दी है।

Rajat Verma
Written By Rajat Verma
Published on: 17 Jun 2022 3:39 AM GMT
Karnataka News
X

एन्टी करप्शन ब्यूरो की छापेमारी (सांकेतिक फोटो: सोशल मीडिया )

Karnataka News: कर्नाटक में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने प्राप्त सूचना के आधार पर कुल 21 अधिकारियों से संबंधित उनके 80 ठिकानों पर छापेमारी (ACB has conducted raids) जारी है। एसीबी ने आय से अधिक संपत्ति मामले में इन अधिकारियों (government officials) के खिलाफ मिली टिप पर आगे कार्यवाई करते हुए छापेमारी (Raid) और तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है। वर्तमान में एसीबी की कार्यवाई जोरों पर है तथा जांच पूरी होने के बाद ही इससे जुड़ी कोई जानकारी मीडिया में आने या सार्वजनिक होने के आसार हैं।

इस दौरान एसीबी की टीम ने विभिन्न विभागों से जुड़े इन अधिकारियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेते हुए सभी फाइलों और उनके कार्यों की समीक्षा शुरू कर दी है। एसीबी द्वारा 21 अधिकारियों से संबंधित सभी 80 ठिकानों पर एक साथ धावा बोला गया, जिससे किसी अन्य को कोई मौका ना मिलने पाए और जांच सही ढंग से सुनिश्चित की जा सके।

आपको बता दें कि छापेमारी में एसीबी के कुल 300 अधिकारी और कर्मचारी एक ही समय पर अधिकारियों से जुड़े दस्तावेज और कागजात का सत्यापन करने में जुटे हुए हैं, जिसमें अभी लम्बा समय लग सकता है।

संपत्ति मामले के तहत यह कार्यवाही

एसीबी ने आय से अधिक संपत्ति मामले के तहत यह कार्यवाही सुनिश्चित की है। आपको बता दें कि एसीबी को प्राप्त सूचना के मुताबिक अधिकारियों द्वारा घूसखोरी, काला धन जमा करना और कई अन्य माध्यम से कमाई की बातें सामने आई थी, जिसके बाद एसीबी ने सभी के खिलाफ सर्च वारंट निकलवाते हुए कार्यवाई सुनिश्चित की है।

फिलहाल, वर्तमान में एसीबी की कार्यवाई जारी है और अभीतक जारी छानबीन को लेकर कोई भी अपडेट निकलकर सामने नहीं आया है। एसीबी अधिकारियों द्वारा यकीनन जारी छापेमारी और जांच के ख़त्म होने के बाद ही जुड़ी कुछ सार्वजनिक किए जाने के आसार हैं। फिलहाल, अभीतक छापेमारी शुरू होने के अलावा कोई अन्य अपडेट प्राप्त नहीं हो सका है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story