×

हिजाब मामले में आज हाईकोर्ट में सुनवाई, सीएम बासवराज ने छात्रों से की ये अपील

पूरे राज्य में आग की तरह फैला यह विवादास्पद मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 8 Feb 2022 2:42 AM GMT
हिजाब मामले में आज हाईकोर्ट में सुनवाई, सीएम बासवराज ने छात्रों से की ये अपील
X

Bengaluru: कर्नाटक की यूनिर्वसिटीज में हिजाब (Hijab Case) को लेकर उठा मुद्दा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। आज इस मामले में हाईकोर्ट की सुनवाई है। ऐसे में इस दौरान राज्य के मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) ने छात्रों से नियम का पालन करने की अपील की है। उन्होने कहा कि जूनियर कॉलेज के छात्रों से मामला खत्म होने तक यूनिफॉर्म को लेकर सरकार की तरफ से जारी नियमों का पालन करना है।

पूरे राज्य में आग की तरह फैला यह विवादास्पद मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां मुस्लिम लड़कियों का एक वर्ग यूनिर्वसिटी में हिजाब पहनने के निर्णय पर अडिग है, दूसरी तरफ राज्य सरकार ने शैक्षणिक संस्थानों में छात्रों के लिए वर्दी को ड्रेस के रूप में अनिवार्य बनाने का निर्देश दिया है।

दरअसल इस बीच राज्य में ऐसी कई घटनाएं हुई हैं, जिसमे मुस्लिम छात्राओं को हिजाब पहनकर महाविद्यालयों में पढ़ाई करने के लिए क्लासेज में आने की इजाजत नहीं दी गई। वहीं हिजाब के जवाब में हिंदू छात्र भगवा शॉल लेकर क्लासेज में प्रवेश कर रहे हैं। इस वजह से अब मामला बहुत बढ़ गया है।

पूरा मामला
Hijab Case

आज से करीब एक महीने पहले राज्य के उडुपी में एक सरकारी कॉलेज में हिजाब पहने हुए 6 छात्राओं को कक्षा में जाने से रोका गया। ऐसे में इन छात्राओं ने कॉलेज के बाहर आने ही इस फैसले का विरोध किया। सरकार के इस फैसले का विरोध करते हुए एक छात्रा ने कर्नाटक हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया। दूसरी तरफ अन्य छात्राओं ने ये भी दावा किया कि कक्षा में हिजाब पहनने से रोकने की वजह से उनके मौलिक अधिकारों का उल्लंघन हो रहा है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story