×

Bengaluru-Mysuru Expressway: नए नवेले बेंगलुरू-मैसूर एक्सप्रेसवे की दुर्दशा, जलभराव से जबर्दस्त जाम, दुर्घटनाएं

Bengaluru-Mysuru Expressway: कर्नाटक के रामनगर क्षेत्र में शुक्रवार रात हुई भारी बारिश के कारण हाईवे पर बना अंडरब्रिज पानी में डूब गया और बेंगलुरु-मैसूरु एक्सप्रेसवे में पानी भर गया। रामनगर क्षेत्र बेंगलुरु की सीमा से लगा हुआ है।

Neel Mani Lal
Published on: 18 March 2023 5:49 PM GMT
Bengaluru-Mysuru Expressway: नए नवेले बेंगलुरू-मैसूर एक्सप्रेसवे की दुर्दशा, जलभराव से जबर्दस्त जाम, दुर्घटनाएं
X
Bengaluru-Mysuru Expressway (Pic: Social Media)

Bengaluru-Mysuru Expressway: कर्नाटक में बेंगलुरू-मैसूर एक्सप्रेसवे पर भारी जलभराव, ट्रैफिक जाम और कई बंपर-टू-बंपर दुर्घटनाएं हुईं हैं। 8480 करोड़ रुपए में बन कर तैयार हुए इस एक्सप्रेसवे का उद्घाटन महज छह दिन पहले पीएम मोदी ने किया था।

भारी बारिश से हुई दुर्दशा

दरअसल, कर्नाटक के रामनगर क्षेत्र में शुक्रवार रात हुई भारी बारिश के कारण हाईवे पर बना अंडरब्रिज पानी में डूब गया और बेंगलुरु-मैसूरु एक्सप्रेसवे में पानी भर गया। रामनगर क्षेत्र बेंगलुरु की सीमा से लगा हुआ है। अंडरब्रिज के नीचे जलभराव के परिणामस्वरूप हाईवे पर धीमी गति से चल रहे कई वाहन एक के बाद एक टकरा गए और लंबा ट्रैफिक जाम हो गया। विशेष रूप से अंडरब्रिज में पिछले साल भी इसी तरह की बाढ़ देखी गई थी, जब कर्नाटक में रिकॉर्ड तोड़ बारिश दर्ज की गई थी।

लोगों में भारी गुस्सा

एक्सप्रेसवे पर व्याप्त अराजकता के बीच, कई यात्रियों ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और पीएम मोदी के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली है। कई लोगों ने सोशल मीडिया पर सवाल उठाये की क्या एक्सप्रेसवे उद्घाटन के लिए तैयार भी था। लोगों ने सवाल किए कि दुर्घटना में टूटे उनके वाहनों की मरम्मत क्या कर्नाटक सरकार कराएगी या मुआवज़ा देगी?
एक अन्य उत्तेजित यात्री नागराजू ने एक टीवी चैनल को बताया, "अंडरब्रिज में पानी भरने के तुरंत बाद, कई दुर्घटनाओं की सूचना मिली। पहले मेरी गाड़ी टकराई और फिर बम्पर टू बम्पर दुर्घटनाओं की एक श्रृंखला हो गई जिसमें सात -आठ वाहन शामिल थे। उसने कहा कि यहां पानी निकलने की कोई जगह नहीं है। अगर पीएम के आने की खबर आती है, तो वे 10 मिनट में इस जलभराव को साफ कर देते।

एनएचएआई ने पल्ला झाड़ा

इस बीच, द इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के परियोजना निदेशक बीटी श्रीधर ने एक्सप्रेसवे की बाढ़ के लिए जनता को दोषी ठहराया। उन्होंने दावा किया कि, "हमने नालियों के लिए जगह छोड़ी थी, लेकिन कुछ ग्रामीणों ने कीचड़ से नालियों को ब्लॉक कर दिया, जिससे पानी भर गया।"

बेंगलुरु से मैसूरु

पीएम मोदी ने 12 मार्च को बेंगलुरु-मैसूरु एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया था। 8480 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया 118 किलोमीटर लंबा एक्सप्रेसवे एक बहुप्रचारित परियोजना है। इससे बेंगलुरु और मैसूरु के बीच यात्रा के समय को लगभग तीन घंटे से लगभग 75 मिनट तक कम किया गया है। बता दें कि कर्नाटक में मई में विधानसभा चुनाव होने हैं।

Neel Mani Lal

Neel Mani Lal

Next Story