×

Bengaluru-Mysuru highway: अब 10 लेन के एक्सप्रेसवे पर दौड़ेगी आपकी कार, आइए जाने इसके बारे में विस्तार से

Bengaluru-Mysuru highway: कर्नाटक में प्रमुखता से बेंगलुरु और मैसूर के बीच इस निर्माणाधीन एक्सप्रेसवे कुल 10 लेन चौड़ा है तथा इसकी लंबाई 117 किमी है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 29 March 2022 6:19 AM GMT
Bengaluru-Mysuru highway
X

Bengaluru-Mysuru highway (Pic-Social Media)

Bengaluru-Mysuru Highway: केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कर्नाटक में एक एक्सप्रेसवे के निर्माण को लेकर आधिकरिक पुष्टि की है। एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य प्रगति और है और उम्मेदतन यह वर्ष 2022 के अक्टूबर माह तक बनकर पूरी तरह से तैयार हो जाएगा।

कर्नाटक में इस निर्माणाधीन एक्सप्रेसवे के चलते बेंगलुरु और मैसूर की दूरी महज 75 मिनट की रह जाएगी।

कर्नाटक में प्रमुखता से बेंगलुरु और मैसूर के बीच इस निर्माणाधीन एक्सप्रेसवे कुल 10 लेन चौड़ा है तथा इसकी लंबाई 117 किमी है। इस एक्सप्रेसवे की मदद से मैसूर और बेंगलुरु के बीच यात्रा करने पर पहले करीब 3 घंटे का समय लगता था जो कि अब एक्सप्रेसवे की मदद से घटकर 75 मिनट का रह जाएगा।

नितिन गडकरी ने दी जानकारी

एक्सप्रेसवे के विषय में जानकारी उपलब्ध कराने के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मार्गदर्शन में देश में हो रहे विकासकार्यो कि जमकर तारीफ करते हुए के केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि-"कर्नाटक में राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच)-275 का बेंगलुरू-निदाघट्टा- मैसूर खंड का निर्माण कार्य प्रगति पर है जो कि एक 10 लेन और 117 किलोमीटर लंबा एक्सप्रेसवे होगा। एक्सप्रेसवे के इस 117 किमी हिस्से का निर्माणकार्य ₹8,350 करोड़ की लागत से किया जा रहा है तथा इसी वर्ष अक्टूबर माह तक इस एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य पूरा होने के आसार हैं।

कर्नाटक में यह राष्ट्रीय राजमार्ग बेहद ही आवश्यक भूमिका अदा करेगा। एक्सप्रेसवे के चलते यात्रा में बचने वाले समय से बेंगलुरु और मैसूर जैसे दो महत्वपूर्ण शहरों के बीच संपर्क को बढ़ाएगा तथा साथ ही इन क्षेत्रों के पर्यटन और अर्थव्यवस्था को भी गति प्रदान करेगा।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story