×

Karnatka: बीजेपी सांसद ने महिला दिवस पर एक महिला को बिंदी न पहनने को लेकर फटकारा, वीडियो वायरल

Karnatka News: कर्नाटक के एक भाजपा सांसद का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में बीजेपी सांसद महिला दुकानदार को फटकार लगाते नजर आ रहे हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 10 March 2023 8:44 AM GMT
Karnatka News
X

बीजेपी नेता महिला को फटकारा लगाता (सोशल मीडिया)

Karnatka News: कर्नाटक के एक भाजपा सांसद का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में बीजेपी सांसद एक महिला दुकानदार को फटकार लगाते नजर आ रहे हैं। उस महिला की गलती बस ये थी कि उसने शादी-शुदा होने के बावजूद बिंदी नहीं लगाई थी, जिसे देखकर सांसद महोदय का पारा हाई हो गया।

यह घटना 8 मार्च यानी महिला दिवस के दिन की बताई जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक, कोलार से बीजेपी सांसद एम मुनिस्वामी जिले के चन्नइहा मंदिर में आयोजित प्रदर्शनी का उद्घाटन करने पहुंचे थे। उद्घाटन करने के बाद वह प्रदर्शन में लगे स्टॉलों का भ्रमण करने लगे। इसी दौरान वह एक महिला के स्टॉल पर रूके जो कपड़ों की बिक्री कर रही थी।

महिला दुकानदार ने बिंदी नहीं लगाई

उक्त महिला दुकानदार ने बिंदी नहीं लगाई थी, जिसपर मुनिस्वामी अपना आपा खो बैठे और महिला को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने कन्नड़ में कहा, पहले बिंदी लगाओ, तुम्हारे पति जीवित हैं, है ना ? आपके पास कोई कॉमन सेंस नहीं है। इसके बाद गुस्से में बीजेपी सांसद महिला के स्टॉल से दूसरे स्टॉल की ओर चले जाते हैं। पूरी घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। महिला दिवस के मौके पर एक महिला दुकानदार के साथ बीजेपी सांसद के इस बर्ताव पर लोग नाराजगी जता रहे हैं और मुनिस्वामी को जमकर खरी-खोटी सुना रहे हैं।

कांग्रेस ने साधा बीजेपी पर निशाना

मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने घटना को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने इसकी निंदा करते हुए कहा कि ऐसी घटनाएं बीजेपी की संस्कृति को दर्शाती हैं। वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने वायरल वीडियो पर कहा कि बीजेपी भारत को हिंदुत्व ईरान में बदल देगी। बीजेपी के अयातुल्लाओं के पास सड़कों पर गश्त करने वाली मॉरल पुलिस का अपना एक वर्जन होगा।

आपको बता दें कि ईरान में सुप्रीम लीडर अयातुल्लाह की देखरेख में देश का शासन इस्लामी तौर तरीके से चलता है। यहां महिलाओं को लेकर बेहद सख्त नियम हैं, जिसका उल्लंघन करते हुए पाए जाने पर बेहद कड़ी सजा मिलती है। ईरान की मॉरल पुलिस उसी का उदाहरण है, जो सड़कों पर गश्त करते हुए महिलाओं के ड्रेस कोड पर नजर रखती है। गैर – इस्लामी कपड़े पहनने पर वह उन्हें गिरफ्तार कर टॉर्चर तक करती है। ईरानी महिला महसा अमीनी की मौत का मामला, इसका ताजा उदाहरण है। जिसे लेकर महीनों तक ईरान में हिंसक विरोध-प्रदर्शन हुए।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story