×

कोरोना की दूसरी लहर बेकाबू, कर्नाटक के 8 जिलों में लगा नाइट कर्फ्यू

कर्नाटक सरकार ने राज्य के कई जिलों में 10 अप्रैल से 20 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लगाने का एलान किया है

Dharmendra Singh
Published on: 9 April 2021 1:24 AM GMT
कोरोना की दूसरी लहर बेकाबू, कर्नाटक के 8 जिलों में लगा नाइट कर्फ्यू
X

(सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: कोरोना की दूसरी लहर बेकाबू हो चुकी है। कोरोना के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए राज्य सरकारें अब सख्त फैसले लेने लगी हैं। अब कर्नाटक सरकार ने राज्य के कई जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने का एलान किया है। 10 अप्रैल से लेकर 20 अप्रैल तक कर्नाटक के बेंगलुरु, मैसूर, मेंगलुरु, कलबर्गी, बिदर, तुमकुरु, उदूपी और मनिपाल में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। इस दौरान मूलभूत सेवाएं जारी रहेंगी।

तो वहीं पंजाब में 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। यूपी के आठ बड़े शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। बरेली, मेरठ, लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, प्रयागराज, नोएडा और गाजियाबाद में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। घोषणा हो चुकी है। नाइट कर्फ्यू की शुरुआत सबसे महाराष्ट्र से शुरू हुई थी, प्रदेश सरकार ने राज्य के कई जिलों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया। अब धीरे-धीरे कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू लगाया जा रहा है।
पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। इस बैठक में पीएम मोदी ने भी संपूर्ण लॉकडाउन की आवश्यकता से अभी इंकार किया है। उन्होंने नाइट कर्फ्यू को पर्याप्त बताया। पीएम मोदी ने बैठक में टेस्ट, ट्रैकिंग और ट्रीटमेंट का मंत्र दिया। पीएम मोदी ने कहा कि आज वैक्सीन से ज्यादा हमें टेस्टिंग पर बल देने की आवश्यकता है। टेस्टिंग और ट्रेकिंग की बहुत बड़ी भूमिका है। टेस्टिंग को हमें हल्के में नहीं लेना होगा।
कोरोना बना रहा रिकाॅर्ड
कोरोना ने सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए बुधवार को नया रिकाॅर्ड बनाया। भारत में बीते 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के 126315 नए मामले मिले, तो वहीं 684 लोगों की मौत हुई है। बीते चार दिनों में तीसरी बार देश में एक दिन में आने वाले केस का आंकड़ा एक लाख के पार गया है।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story