×

Contractor Suicide Case: कर्नाटक के मंत्री ईश्वरप्पा पर FIR, कुर्सी छोड़ने के लिए बढ़ा दवाब

Contractor Suicide Case: बोम्मई सरकार में ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री बीजेपी (BJP) के सीनियर दलित नेता केएस ईश्वरप्पा के खिलाफ इस मामले में FIR भी दर्ज हो चुकी है।

Krishna Chaudhary
Published on: 13 April 2022 10:19 AM GMT
Contractor Suicide Case: FIR on Karnataka Minister Eshwarappa, pressure to leave the chair increased
X

केएस ईश्वरप्पा: Photo - Social Media

Bangalore: चर्चित ठेकेदार संतोष पाटिल सुसाइड केस (contractor santosh patil suicide case) ने कर्नाटक की राजनीति में उबाल ला दिया है। बोम्मई सरकार (Bommai Sarkar) में ग्रामीण विकास (rural Development) और पंचायती राज मंत्री और राज्य में बीजेपी (BJP) के सीनियर दलित नेता केएस ईश्वरप्पा (KS Eshwarappa) इस मामले में बुरी तरह घिरते नजर आ रहे हैं। उनके खिलाफ इस मामले में FIR भी दर्ज हो चुकी है।

एफआईआर (FIR) में ईश्वरप्पा के साथी बसवराज और रमेश का भी नाम है। यह FIR मृतक ठेकेदार संतोष पाटिल के भाई प्रशांत की शिकायात के बाद हुई है। सूत्रों के मुताबिक, अब ईश्वरप्पा का जाना तय है। किसी भी समय पार्टी आलाकमान उन्हें इस्तीफा देने के लिए कह सकता है।

कांग्रेस ने इस्तीफे को लेकर बनाया दवाब

मुख्य विपक्षी कांग्रेस इस मुद्दे को बीजेपी के खिलाफ भूनाने में जुट गई है। पार्टी ने वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री केएस ईश्वरप्पा को तत्काल पद से हटाने की मांग की है। बुधवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार और पूर्व सीएम सिध्दारमैया की अगुवाई में कांग्रेस नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल थावरचंद गहलोत से मुलाकात कर केएस ईश्वरप्पा को हटाने की मांग की है।

कांग्रेस अध्यक्ष शिवकुमार (Congress President Shivkumar) ने कहा कि हमने राज्यपाल से मंत्री केएस ईश्वरप्पा को तत्काल बर्खास्त करने की मांग की है। इसके साथ ही उनके खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला भी दर्ज किया जाना चाहिए क्योंकि वे अपने ही लोगों से 40 प्रतिशत कमीशन मांगते हैं। राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने कहा है कि वे संबंधित अथॉरिटिज से इस मामले में चर्चा करेंगे।

ठेकेदार संतोष पाटिल: Photo - Social Media

वहीं कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा है कि ठेकेदार संतोष पाटिल आत्महत्या का पूरा सच सामने आएगा और मामले की पूरी जांच की जाएगी। बता दें कि इस मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को घेरते हुए दोनों को ठेकेदार की मौत का जिम्मेदार बताया है।

केएस ईश्वरप्पा ने मंत्री पद छोड़ने से किया इनकार

ठेकेदार संतोष पाटिल आत्महत्या मामले को लेकर चौतरफा दवाब का सामना कर रहे ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री केएस ईश्वरप्पा ने मंत्री पद छोड़ने के अटकलों को पूरी तरह से खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि उन्हें मौत की खबर सोशल मीडिया से लगी है। वे ठेकेदार संतोष पाटिल को नहीं जानते हैं।

बता दें कि कर्नाटक के उडुपी के रहने वाले एक ठेकेदार संतोष पाटिल ने मंगलवार सुबह आत्महत्या कर ली। मरने से पहले पाटिल ने एक सुसाइड लेटर लिखा था, जिसमें उसने अपनी मौत का जिम्मेदार वरिष्ठ मंत्री केएस ईश्वरप्पा को बताया था। पाटिल ने ईश्वरप्पा पर ठेके में 40 प्रतिशत कमीशन मांगने का आरोप लगाया था।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story