IMA Scam: पूर्व कांग्रेस विधायक के ठिकानों पर ED ने मारा छापा, CM बसवराज बोले- इसमें कुछ भी राजनीतिक नहीं

IMA scam: कांग्रेस के पूर्व विधायक बी जेड जमीर अहमद की संपत्तियों पर प्रवर्तन निदेशालय(ED) ने छापा मारा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 6 Aug 2021 3:03 AM GMT (Updated on: 6 Aug 2021 3:03 AM GMT)
Karnataka Chief Minister Basavaraj Bommai
X

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (फोटो- सोशल मीडिया) 

IMA scam: कर्नाटक में कांग्रेस के पूर्व विधायक बी जेड जमीर अहमद की संपत्तियों पर प्रवर्तन निदेशालय(ED) ने छापा मारा। ईडी ने 4,000 करोड़ के आईएमए घोटाले को लेकर छापेमारी की है। करीबन हजारों की तादात में निवेशकों को निवेश के नाम पर पोंजी योजना में ठगा गया है।

दरअसल पोंजी घोटाले (Ponzi scheme) का भंडाफोड़ सन् 2019 जून में हुआ था। ऐसे में 5 अगस्त को बंगलूरू में कई जगहों पर सुबह से ही ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू हुई। जिससे हड़कंप मच गया। इस बारे में कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि कुछ भी राजनीति से प्रेरित नहीं है। ईडी अपना कर्तव्य निभा रहा है, इसमें कुछ भी राजनीतिक नहीं है।

हर चीज का राजनीतिकरण करने की कोशिश

आगे मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) ने कोविड के बारे में कहा कि हम विशेषज्ञों की सिफारिश पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं। मैं शुक्रवार को उनके साथ दो मुद्दों पर अंतिम बैठक करूंगा। साथ ही तीसरी लहर की स्थिति में कोरोना प्रोटोकॉल क्या हो और स्कूलों को खोलने पर हमारा क्या रुख होना चाहिए, इस पर चर्चा होगी। फिर मैं सभी प्रतिनिधियों को बुलाऊंगा और आगे के आदेश दूंगा।

इसके बाद पीने के पानी से जुड़ी मेकेदातु परियोजना के बारे सीएम बोम्मई ने कहा कि यह योजना बंगलूरू के लिए पीने के पानी के साथ-साथ दोनों राज्यों द्वारा पानी के बंटवारे के बारे में है। लेकिन हर चीज का राजनीतिकरण करने की कोशिश की जा रही है। मेरे (राज्य) पार्टी अध्यक्ष सहित पूरी राजनीतिक व्यवस्था इसका राजनीतिकरण कर रही है।

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (फोटो- सोशल मीडिया)

वहीं मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई कहा कि मैं केंद्रीय नेतृत्व को अवगत कराऊंगा। हालांकि, मैंने परियोजना के संबंध में जल शक्ति मंत्री से पहले ही बात कर ली है। हम इसे कानूनी रूप से स्वीकृत कराने जा रहे हैं और हमें यह करना होगा। चाहे इसका कोई विरोध करे या धरने पर जाए।

पूर्व मंत्री रोशन बेग के ठिकानों पर ED का छापा

बता दें, इससे एक दिन पहले कर्नाटक कांग्रेस के पूर्व नेता और पूर्व मंत्री रोशन बेग के घर ऑफिस कई ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने छापा मारा था। ईडी द्वारा मारे गए ये छापे मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में मारे गए।

जानकारी देते हुए बता दें कि कर्नाटक सरकार में मंत्री रहे और पूर्व कांग्रेस नेता रोशन बेग को 4000 करोड़ के आई-मॉनेटरी एडवाइजरी (आईएमए) पोंजी घोटाले से जुड़ा हुआ है। ऐसे में इस मामले में सीबीआई रोशन बेग को पिछले सरकार गिरफ्तार भी कर चुकी है। साथ ही उनके कई ठिकाने पर छापेमारी भी की थी।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story