×

HD Kumaraswamy Video: कांग्रेस नेता को गालियां देते हुए पूर्व CM कैमरे में कैद, विवाद बढ़ने पर मांगी माफी

HD Kumaraswamy Video: विधानसभा क्षेत्र का दौरा करने के बाद कुमारस्वामी ने कार में बैठते समय रमेश कुमार के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 24 Nov 2022 5:04 AM GMT
HD Kumaraswamy
X

HD Kumaraswamy (photo: social media )

HD Kumaraswamy: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता दल सेकुलर के नेता एचडी कुमारस्वामी एक बड़े विवाद में फंस गए हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में कुमारस्वामी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधानसभा के पूर्व स्पीकर केआर रमेश कुमार को गालियां देते हुए दिख रहे हैं। कर्नाटक कांग्रेस की ओर से इस वीडियो को शेयर किए जाने के बाद कुमारस्वामी बैकफुट पर आ गए।

अपने अपशब्दों को लेकर घिरने के बाद कुमारस्वामी ने इस मुद्दे पर माफी मांग ली है। उन्होंने अपने बयान में कहा है कि अगर मेरे शब्दों से रमेश कुमार या किसी और को चोट पहुंची है तो मुझे इसका गहरा खेद है और मैं इसके लिए माफी मांगता हूं।

पूर्व स्पीकर को दीं गालियां

दरअसल कुमारस्वामी कर्नाटक के श्रीनिवासपुर विधानसभा क्षेत्र का दौरा करने गए हुए थे। विधानसभा के 16वें स्पीकर रह चुके केआर रमेश कुमार इसी विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। इस विधानसभा क्षेत्र का दौरा करने के बाद कुमारस्वामी ने कार में बैठते समय रमेश कुमार के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया।

रमेश कुमार को गालियां देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी कैमरे में कैद हो गए। बाद में कर्नाटक कांग्रेस के ऑफिशियल अकाउंट की ओर से इस वीडियो को शेयर किया गया जिसके बाद कुमारस्वामी के बयान को लेकर विवाद पैदा हो गया।

कांग्रेस ने खड़े किए सवाल

कांग्रेस की ओर से इस वीडियो को शेयर करने के साथ ही कुमारस्वामी के बयान को लेकर सवाल भी खड़े किए गए हैं। पार्टी का कहना है कि नफरत को राजनीति का आधार नहीं बनाया जाना चाहिए। हमारी ओर से इस्तेमाल किए गए शब्द और हमारा व्यवहार ही हमारे व्यक्तित्व का आईना होता है। कांग्रेस की ओर से इस वीडियो को ट्वीट करते हुए कुमारस्वामी को भी टैग किया गया है।

पार्टी ने कुमारस्वामी से कहा कि उन्होंने जिन शब्दों का इस्तेमाल किया है, उन शब्दों के जरिए उनकी महिमा नहीं बढ़ने वाली है। पार्टी ने कहा कि बुजुर्गों ने हमेशा यही बताया है कि राजनीति परस्पर सम्मान के साथ की जा सकती है। कांग्रेस की ओर से यह बयान जारी किए जाने के बाद अपने आप शब्दों को लेकर कुमारस्वामी घिर गए हैं।

बैकफुट पर कुमारस्वामी, मांगी माफी

अपने अपशब्दों वाले वीडियो को लेकर विवाद बढ़ने के बाद कुमारस्वामी पूरी तरह बैकफुट पर आ गए और उन्होंने इस मुद्दे को लेकर माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष रमेश कुमार को लेकर मैंने जिन शब्दों का इस्तेमाल किया है, उसे लेकर मुझे भी काफी दुख है। उन्होंने कहा कि मेरा व्यक्तित्व ऐसे शब्दों का इस्तेमाल करने वाला नहीं रहा है। अगर मेरी ओर से इस्तेमाल किए गए शब्दों से रमेश कुमार या किसी और को कोई चोट पहुंची है तो मैं उसके लिए माफी मांगता हूं।

उन्होंने कहा कि श्रीनिवासपुर विधानसभा क्षेत्र के एक गांव में स्कूल की जर्जर हालत को देखकर उन्हें क्रोध आ गया था। इस स्कूल के बच्चे घोड़ों के लिए बनाई गई जगह पर पढ़ाई करने के लिए मजबूर हैं।

बच्चों की आंखों में आंसू देखकर मुझे गुस्सा आ गया और इसी गुस्से में मैंने कुछ अब शब्दों का इस्तेमाल कर दिया। अपशब्दों के इस्तेमाल के लिए मुझे गहरा खेद है। कुमारस्वामी और कांग्रेस के बीच इन दिनों काफी तनातनी का रिश्ता चल रहा है और दोनों दल एक-दूसरे को पटखनी देने की कोशिश में जुटे हुए हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story