×

Karnataka Assembly Election 2023: अब कर्नाटक में फायरब्रांड योगी की छवि का भुनाएगी भाजपा

Karnataka Assembly Election 2023: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कर्नाटक में ताबड़तोड़ 36 रैलियां और रोड शो करेंगे। 40 से ज्यादा स्टार प्रचारकों की लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह के बाद योगी आदित्यनाथ तीसरे नंबर पर है।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 15 April 2023 1:59 PM GMT (Updated on: 15 April 2023 2:00 PM GMT)
Karnataka Assembly Election 2023: अब कर्नाटक में फायरब्रांड योगी की छवि का भुनाएगी भाजपा
X
सीएम योगी आदित्यनाथ (फोटो: सोशल मीडिया)

Karnataka Assembly Election 2023: अगले महीने कर्नाटक विधानसभा के लिए होने जा रहे चुनाव में भाजपा का परचम लहराने के लिए एक बार फिर कट्टर हिन्दुत्व ब्रांड की छवि वाले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनमानस को पार्टी की तरफ मोड़ने का काम करेगें। वह यहां ताबडतोड़ रैलियां करेगें। पार्टी हाईकमान ने फायरब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ को बड़ी जिम्मेदारी सौंपते हुए उनसे रैलियां और रोड शो कराने की रणनीति तैयार की है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कर्नाटक में ताबड़तोड़ 36 रैलियां और रोड शो करेंगे। 40 से ज्यादा स्टार प्रचारकों की लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गृह मंत्री अमित शाह के बाद योगी आदित्यनाथ तीसरे नंबर पर है। इससे पहले भी कई राज्यों के विधानसभा चुनावों में योगी आदित्यनाथ न जाने कितनी रैलियां और जनसभाएं करते आए हैं। उनकी हर राज्य में चुनावी सभाओं की मांग रहती है फिर चाहे वह गुजरात हो राजस्थान हो त्रिपुरा हो अथवा दक्षिण भारत का कोई भी राज्य हो। योगी आदित्यनाथ की मुख्यमंत्री के तौर पर उनके पहले कार्यकाल में ही बुलडोजर बाबा की छवि बन चुकी है। इसके अलावा हिजाब जैसे मुद्दों को लेकर कर्नाटक के कई जिलों में हुई हिंसा के दौरान खुद बसवराज बोम्मई ने कहा था कि जरूरत पड़ने पर यूपी के बुलडोजर मॉडल को लागू किया जाएगा।

उधर योगी के बुलडोजर माडल को भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने अपनाया है। फिर चाहे वह उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हो गुजरात के भूपेंद्र पटेल मध्यप्रदेश के शिवराज सिहं चौहान हो अथवा हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर हो। सबने योगी का बुलडोजर फार्मूला अपनाकर कानून व्यवस्था की स्थिति को मजबूत किया है।

वहीं, दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश में होने जा रहे नगरीय निकायों के चुनावों में भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभाओं की अभी मांग को देखते हुए सभी नगर निगमों में रोड शो और जनसभाएं कराने की योजना तैयार की गयी है। इसके अलावा बडी नगर पालिकाओं में भी योगी जनसभाएं कराई जाएगीं। पार्टी की तरफ से सभी जिला प्रभारियों से कहा गया है कि चुनाव में हर संभव अधिक से अधिक सफलता हासिल करने के लिए बनाई गयी योजना पर काम होना है। जो भी जरूरत हो उसे पार्टी प्रभारियों को अवश्य बनाए। चुनाव में पार्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक की जनसभाएं कराने की योजना है।

Shreedhar Agnihotri

Shreedhar Agnihotri

Next Story