×

CM को झटकाः हाईकोर्ट ने दी जांच को मंजूरी,ऑपरेशन कमल पर फंसे बीएस

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को 'ऑपरेशन कमल' मामले में हाईकोर्ट ने बड़ा झटका दिया। ऑपरेशन कमल को हाईकोर्ट..

Shweta
Published on: 31 March 2021 2:08 PM GMT
CM को झटकाः हाईकोर्ट ने दी जांच को मंजूरी,ऑपरेशन कमल पर फंसे बीएस
X

मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा(सोशल मीडिया)

बेंगलुरुः कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को 'ऑपरेशन कमल' मामले में हाईकोर्ट ने बड़ा झटका दिया। ऑपरेशन कमल को हाईकोर्ट ने जांच की मंजूरी दे दी । जनता दल के नेता नगन गौड़ा के बेटे शरण गौड़ा ने बीएस पर केस दर्ज कराया । जिसके बाद से बीएस ने हाईकोर्ट में इस केस को रद्द करने के लिए याचिका दायर किया। वहीं कर्नाटक हाई कोर्ट ने इस केस को रद्द करने की मांग को रद्द कर दी।

क्या है पूरा मामलाः

भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा पर आपोप है कि कि कर्नाटक की कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार गिरान के लिए एक साजिश रची थी। साल 2019 में कांग्रेस जेडीएस सरकार को येदियुरप्पा एक विधायक के बेटे को राजी करने की कोशिश कर रहे थे। जिसका एक ऑडियो वायरल हुआ था। जिसके बाद से राजनीति में खलबली मच गई। इस ऑडियो में बीएस येदियुरप्पा की आवाज सुनाई दे रही कि वह विधायक के बेट से बोल रहे है कि अपने पिता से इस्तीफा दिलवाएं और फिर पार्टी भी बदल लें।

कांग्रेस और जेडीएस का दावा गठबंधन सरकार गिराने में बीजेपी की साजिशः

आप को बता दें कि इस मामले के बाद से कांग्रेस और जेडीएस का दावा कि 2019 में कर्नाटक में गठबंधन सरकार गिराने के लिए बीजेपी ने साजिश रची। इसके बाद से कांग्रेस ने इस मामले की न्यायिक जांच की मांग की।

कांग्रेस-जेडीएस ने गठबंधन में सरकार गठन करने के लिए हाथ मिलाया

गौरतलब है कि कांग्रेस-जेडीएस ने गठबंधन में सरकार गठन करने के लिए साल 2018 में विधानसभा चुनावों के बाद त्रिशंकु विधानसभा होने पर यह दोनों पार्टियों ने हाथ मिलाया। जहां पर साल 2019 में कर्नाटक में सत्तारूढ़ गठबंधन के कुछ विधायक बीजेपी में शामिल हो गए, और जिसके कारण से राज्य में सीएम येदियुरप्पा के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार बनी। जिसके बाद से कांग्रेस-जेडीएस का आरोप रहा कि बीजेपी ने 'ऑपरेशन कमला' के जरिये गठबंधन सरकार को गिराई। जबकी इस आरोपो को येदियुरप्पा ने खंडन किया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story