×

Karnataka: सीएम बोम्मई ने 161 फुट ऊंची पंचमुखी हनुमान प्रतिमा का किया अनावरण

Karnataka: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने तुमकुर जिले के बिदानगेरे गांव में 161 फुट ऊंची पंचमुखी अंजनेय स्वामी की प्रतिमा का अनावरण किया।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Deepak Kumar
Published on: 10 April 2022 12:09 PM GMT
CM Basavaraj Bommai unveils Panchamukhi Anjaneya Swamy statue
X

सीएम बसवराज बोम्मई ने किया पंचमुखी हनुमानजी की प्रतिमा का अनावरण। (Photo-Twitter)

Karnataka: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Chief Minister Basavaraj Bommai) ने रविवार 10 अप्रैल को तुमकुर जिले के बिदानगेरे गांव में 161 फुट ऊंची पंचमुखी अंजनेय स्वामी (Panchamukhi Anjaneya Swamy) अर्थात पवनपुत्र हनुमान जी की प्रतिमा का अनावरण किया।

पंचमुखी अंजनेय स्वामी अब सभी की रक्षा करेंगे: सीएम

कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई (Chief Minister Basavaraj Bommai) ने हनुमान की जी प्रतिमा के अनावरण के अवसर कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि-"अब राज्य में सब कुछ अच्छा होगा क्योंकि पंचमुखी अंजनेय स्वामी अब सभी की रक्षा करेंगे। पंचमुखी अंजनेय स्वामी हनुमान जी का ही एक विशेष रूप है, जिसका उल्लेख हमारे धर्म ग्रंथ रामायण में भी मिलता है। हनुमान जी ने विश्व कल्याण के लिए इस रूप को धारण किया था।"

आपको बता दें कि आज के दिन रामनवमी के शुभ अवसर पर कर्नाटक के विभिन्न क्षेत्रों में बड़ी संख्या में कई पवित्र कार्यों और धार्मिक प्रतिमाओं के अनावरण का आयोजन किया जा रहा है। सीएम बसवराज बोम्मई (Chief Minister Basavaraj Bommai) ने हनुमान जी की प्रतिमा के अनावरण पर कहा कि आगामी समय में आपके इस क्षेत्र में काफी विकास देखने को मिलेगा, जिसको लेकर विभिन्न तैयारियां की जा रही हैं।

सत्ताधारी दलों और उनके नेता धार्मिक समारोह में दर्ज करा रहे उपस्थिति

वर्तमान राजनीति में लगातार सत्ताधारी दलों और उनके नेताओं द्वारा धार्मिक समारोह में अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं। ऐसे में चुनाव जीतने के बाद और चुनाव आने से पहले सभी दल बस इसी होड़ में लग जाते हैं कि कैसे वह खुद को हर समुदाय के लोगों का हितैषी साबित कर सकें। जैसा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने दिल्ली में बैठे-बैठे ही गुजरात के जूनागढ़ जिला स्थित उमिया माता मंदिर के 14वें स्थापना दिवस के अवसर पर वर्चुअल माध्यम से उपलब्ध रहे और वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के द्वारा ही लोगों को संबोधित भी किया। आगामी 2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र जनता के बीच अभी से उपस्थिति दर्ज कराना शुरू कर चुकें हैं जो कि आगामी 2 साल तक जारी रहने वाला है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story