×

Karnataka News: विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, दिग्गज दलित नेता ध्रुवनारायण का निधन

Karnataka News: पुराने मैसूर में पार्टी के दिग्गज नेता ध्रुवनारायण का इलाके में खासा दबदबा था। ध्रुवनारायण को आज सुबह अचानक सीने में तकलीफ महसूस हुई जिसके बाद उन्हें मृत घोषित किया गया।।

Krishna Chaudhary
Published on: 11 March 2023 5:49 AM GMT
Dhruv Narayan passes away
X

Dhruv Narayan passes away (photo: social media )

Karnataka News: विधानसभा चुनाव की दहलीज पर खड़े कर्नाटक में चुनाव तैयारियों में लगी कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कर्नाटक कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष आर ध्रुवनारायण का शनिवार सुबह निधन हो गया। पुराने मैसूर में पार्टी के दिग्गज नेता ध्रुवनारायण का इलाके में खासा दबदबा था। दलित समुदाय से आने वाले ध्रुवनारायण को आज सुबह अचानक सीने में तकलीफ महसूस हुई। जिसके बाद आनन-फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां जांच के बाद उन्हें मृत घोषित किया गया।

मैसूर स्थित डीआरएमएस अस्पताल के डॉक्टर मंजूनाथ के मुताबिक कांग्रेस नेता को दिल का दौरा पड़ा था। जब तक उन्हें अस्पताल लाया गया, उनके शरीर से प्राण निकल चुके थे। इस दिग्गज दलित नेता के निधन को कांग्रेस ने अपूरणीय क्षति बताया है। 61 वर्षीय ध्रुवनारायण को कांग्रेस मे पूर्व सीएम सिद्धारमैया के करीबी के तौर पर जाना जाता था।

विधानसभा चुनाव की कर रहे थे तैयारी

केपीसीसी के कार्यकारी अध्यक्ष आर ध्रुवनारायण पुराने मैसूर इलाके के एक प्रभावशाली दलित नेता थे। खासकर चामराजनगर में उनका खासा प्रभाव था। 15वीं और 16वीं लोकसभा में वह बतौर सांसद कांग्रेस के टिकट पर चामराजनगर सीट से जीतकर संसद पहुंचे थे। हालांकि, 2019 के आम चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। 1999 में पहला विधानसभा चुनाव लड़ने वाले ध्रुवनारायण को हार मिली थी। इसके बाद उन्होंने लगातार दो बार 2004 और 2009 में दो अलग-अलग सीटों से जीत हासिल की थी। वो इस बार नंजनगुडु विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे।

नेताओं ने जताया शोक

आर ध्रुवनारायण के असमय निधन पर उनकी पार्टी कांग्रेस और विरोधी बीजेपी के नेताओं ने शोक जताया है। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, हमेशा मुस्कुराने वाले दोस्त, हमारे नेता और कांग्रेस के सबसे समर्पित सिपाही ध्रुवनारायण का निधन कांग्रेस के लिए अपूरणीय क्षति है। इसे किसी शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। सुरजेवाला ने उन्हें दलितों का चैंपियन करार दिया।

वहीं, मैसूर से बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा ने भी ध्रुवनारायण के निधन पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, इतने अच्छे इंसान को भगवान ने हमसे छिन लिया...ओम शांति।


Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story