Karnataka: बीजेपी विधायक के दावे ने कर्नाटक में लाया सियासी भूचाल, कांग्रेस बोली- मामले की जांच हो

Karnataka: कांग्रेस ने भाजपा विधायक के दावे की मांग करने की मांग की है, जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्हें 2500 करोड़ रूपये में कर्नाटक का मुख्यमंत्री बनने का ऑफर मिला था।

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Shreya
Published on: 7 May 2022 10:17 AM GMT
Karnataka: बीजेपी विधायक के दावे ने कर्नाटक में लाया सियासी भूचाल, कांग्रेस बोली- मामले की जांच हो
X

बासनगौड़ा पाटिल यतनाल-डीके शिवकुमार (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Karnataka Politics: कर्नाटक बीते कुछ समय से लगातार चर्चाओं में है। हिजाब विवाद (Hijab Controversy) जैसे कई और सांप्रदायिक मुद्दों को लेकर राज्य की सियासी फिजा गरमाई हुई है। इन मुद्दों को लेकर सत्ताधारी बीजेपी (BJP) के अंदर से ही विरोध के स्वर उठने लगे थे। इसके बाद रिश्वत कांड ने बीजेपी को बैकफुट पर धकेल दिया था। अब भाजपा के ही एक विधायक ने ऐसा दावा कर दिया है, जिससे भगवा दल के सामने असहज वाली स्थिति उत्पन्न हो गई है।

दरअसल, पूर्व मंत्री और भाजपा विधायक बासनगौड़ा पाटिल यतनाल (Basangouda Patil Yatnal) ने दावा किया है कि उसे 2500 करोड़ रूपये में कर्नाटक का मुख्यमंत्री (Karnataka CM) बनने का ऑफर मिला है।

कांग्रेस ने लपका मुद्दा

मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस को बीजेपी को घेरने के लिए बैठे-बैठे एक बड़ा मुद्दा हाथ लग गया। कांग्रेस के स्टेट चीफ डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) ने भाजपा विधायक बासनगौड़ा पाटिल के दावे की जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि जब पाटिल के पास सब कुछ उपलब्ध है तो फिर बीजेपी को और क्या सबूत चाहिए? हम किसी का इस्तीफा नहीं मांग रहे हैं, मगर बीजेपी को पूछना चाहिए कि किसने उन्हें 2500 करोड़ रूपये के बदले मुख्यमंत्री के पद की पेशकश की थी।

शिवकुमार ने कहा कि बासनगौड़ा पाटिल यतनाल पूर्व मंत्री रह चुके हैं, ऐसे में उनके बयान को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। इस मामले में केस दर्ज होना चाहिए। कांग्रेस इस मामले की जांच की मांग करती है।

बीजेपी विधायक का दावा

कर्नाटक के विजयपुरा से भाजपा विधायक बासनगौड़ा पाटिल यतनाल ने गुरूवार को पार्टी के ही एक कार्यक्रम में नेताओं को आगाह करते हुए कहा था कि सियासत में एकबात समझ लो, आपको राजनीति में कई ऐसे चोर मिलेंगे, जो आपसे कहेंगें कि वो आपको टिकट दिलवा देंगे। आपको दिल्ली ले जाएंगे सोनिया गांधी से मिलवाने की बात करेंगे, जेपी नड्डा से मिलवाने की बात करेंगे। ऐसे लोगों से मेरा भी पाला पर चुका है। कुछ लोग दिल्ली से आए थे और दावा कर रहे थे कि वो मुझे मुख्यमंत्री बनवा देंगे, बस मुझे 2500 करोड़ रूपये का इंतजाम करना होगा।

उन्होंने फिर आगे कहा कि मैंने उनसे पूछा था कि तुम लोगों को पता है 2500 करोड़ कितने होते हैं। कोई इतना पैसा अपने पास रखता है क्या? पाटिल ने कहा कि ऐसे बहुत से लोग घुमते रहते हैं, इसलिए सावधान रहना होगा। बता दें बीजेपी विधायक बासनगौड़ा पाटिल यतनाल का बयान ऐसे समय में आया है जब दिल्ली से लेकर बेंगलुरू तक नेतृत्व परिवर्तन को लेकर काफी शोर है।

हालांकि बीते दिनों गृहमंत्री अमित शाह ने अपने कर्नाटक दौरे के दौरान ऐसे किसी कदम की ओर इशारा नहीं किया था। लेकिन हकीकत ये भी है कि मौजूदा सीएम बसवराज बोम्मई (CM Basavaraj Bommai) अब तक पार्टी और सरकार पर अपनी पकड़ नहीं बना पाए हैं। कर्नाटक में अगले साल के मध्य में विधानसभा चुनाव होने हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story