×

Karnataka : विधानसभा में खुल गई पूर्व CM की धोती, जमकर लगे ठहाके,सिद्धारमैया बोले-पेट बढ़ने से हुआ ऐसा

Karnataka : कर्नाटक की विधानसभा में पूर्व CM सिद्धारमैया की धोती खुल गई। जिसकी वजह से लोग जमकर ठहाके लगाए।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman TiwariPublished By Shraddha
Published on: 24 Sep 2021 5:02 AM GMT
विधानसभा में खुल गई पूर्व CM सिद्धारमैया की धोती
X

 विधानसभा में खुल गई पूर्व CM सिद्धारमैया की धोती (फाइल फोटो - सोशल मीडिया)

Karnataka : संसद और विधानसभाओं में हंसी मजाक और ठहाकों का दौर तो पहले भी चलता रहा है । मगर गुरुवार को कर्नाटक विधानसभा (Karnataka Legislative Assembly) में हुए धोती कांड जैसी घटना शायद आपने भी पहले कभी नहीं सुनी होगी। दरअसल, कर्नाटक विधानसभा में एक ऐसी घटना हुई कि विधायकों का हंसते-हंसते पेट फूल गया। यह घटना उस समय हुई जब राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया (former chief minister siddaramaiah) सदन में भाषण दे रहे थे। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार (Congress President DK Shivakumar) में सिद्धारमैया के पास ही बैठे हुए थे।

सिद्धारमैया के भाषण के दौरान ही शिवकुमार अचानक उठे और पूर्व मुख्यमंत्री के कान में कहा कि उनकी धोती खुल चुकी है और जल्द ही गिरने वाली है। कई विधायकों ने भी शिवकुमार को यह बात कहते सुना। उसके बाद सदन में जमकर ठहाके लगने लगे। शिवकुमार की बात सुनते ही सिद्धारमैया बैठ गए। बैठकर ही उन्होंने अपनी धोती दुरुस्त की। सिद्धारमैया मैसूर गैंगरेप जैसे गंभीर मुद्दे पर अपनी बात रख रहे थे। मगर उनके भाषण के दौरान हुए इस धोती कांड (dhoti scandal) ने हर किसी को हंसने पर मजबूर कर दिया।

कर्नाटक विधानसभा में दिलचस्प वाकया

कर्नाटक विधानसभा में गुरुवार को सिद्धारमैया ने मैसूर गैंगरेप में पुलिसिया कार्रवाई का मुद्दा उठाया था। वे इसी मुद्दे पर पूरी गंभीरता से अपनी बात रख रहे थे,तभी धोती कांड हो गया। शिवकुमार के कान में धोती खुलने की बात बताए जाने के बाद सिद्धारमैया ने कहा-अच्छा ऐसा है क्या? अपने धोती दुरुस्त करने के लिए सीट पर बैठने से पहले सिद्धारमैया ने सदन में कहा कि वे धोती कसने के बाद अपनी बात आगे जारी रखेंगे।

अपने धोती कसने के बाद सिद्धारमैया फिर खड़े हो गए। उन्होंने कहा कि कोरोना से उबरने के बाद उनके वजन में चार-पांच किलो की बढ़ोतरी हुई है। उनका कहना था कि अब उनके पेट का आकार काफी बढ़ चुका है। इसी कारण धोती खुलकर गिरने लगी थी।


विधानसभा में खुल गई पूर्व CM की धोती (फोटो - सोशल मीडिया)


उन्होंने सदन में मौजूद राज्य के एक मंत्री के एस ईश्वरप्पा का नाम लेते हुए कहा कि मेरी धोती खुल गई ईश्वरप्पा। जब सत्ता पक्ष की ओर बैठे विधायकों की ओर से मदद की पहल की गई तो सिद्धारमैया बोले कि चूंकि आप लोग दूसरी और बैठे हुए हैं। इसलिए मैं अपनी धोती ठीक करने में आप लोगों की किसी भी प्रकार की मदद नहीं लूंगा।

सदन में जमकर लगे ठहाके

कर्नाटक विधानसभा में हुए इस धोती कांड का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि जिस समय सिद्धारमैया अपनी सीट पर खड़े होकर भाषण दे रहे थे, उसी दौरान डीके शिवकुमार उनके पास पहुंचते हैं। उन्हें धोती खुलने की जानकारी देते हैं। शिवकुमार की बात कई अन्य विधायकों की कानों तक पहुंच जाती है । उसी के बाद सदन में ठहाके लगने लगते हैं।

विधायकों में चर्चा का विषय बना धोती कांड

सदन समाप्त होने के बाद भी विधायकों के बीच इस घटना की खूब चर्चा रही। विधायक एक-दूसरे से पूरे घटनाक्रम का जिक्र करते हुए हंसते खिलखिलाते रहे। कई विधायकों का कहना था कि शायद आज तक सदन में इस तरह की पहले कोई घटना नहीं हुई थी। कुछ विधायकों का यह भी कहना था कि इस तरह की घटना किसी के भी साथ हो सकती है। शिवकुमार ने समय पर धोती खुलने की जानकारी देकर सिद्धारमैया की मर्यादा बचा ली।


बैठक के बाद कांग्रेस विधायक रमेश कुमार ने घटना का जिक्र करते हुए कहा कि प्रदेश अध्यक्ष शिवकुमार ने सिद्धारमैया के कान में धीरे से ही धोती खुलने की जानकारी दी थी मगर उन्होंने विधानसभा में इस बाबत बाकायदा एलान कर दिया।

Shraddha

Shraddha

Next Story