×

बेंगलुरु: पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी का दावा, जन-धन खाते हैक कर किए गए 6000 करोड़ ट्रांसफर

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने बड़ा आरोप लगाया है। पूर्व सीएम ने कहा, कि बिटकॉइन घोटाले के आरोपियों ने जन-धन खातों को हैक कर प्रत्येक से दो रुपए ट्रांसफर किए। यह राशि लगभग 6,000 करोड़ रुपए के आसपास है।

aman
By aman
Published on: 12 Nov 2021 6:53 AM GMT (Updated on: 12 Nov 2021 7:18 AM GMT)
H D Kumaraswamy हुए कोरोना संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी
X

H D Kumaraswamy (फोटो- ट्विटर)

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने बड़ा आरोप लगाया है। पूर्व सीएम ने कहा, कि बिटकॉइन घोटाले के आरोपियों ने जन-धन खातों को हैक कर प्रत्येक से दो रुपए ट्रांसफर किए। यह राशि लगभग 6,000 करोड़ रुपए के आसपास है। एचडी कुमारस्वामी ने बोले, 'मुझे बताया गया है, कि जन धन खातों की हैकिंग हुई है। प्रत्येक जन-धन खाते से दो रुपए प्रति खाते को हैक कर उसे स्थानांतरित किया गया है। मुझे नहीं पता कि यह कितना सच है। इसकी कीमत 6,000 करोड़ रुपये है।'

पूर्व सीएम कुमारस्वामी ने अपने दावों के लपेटे में राज्य की सत्ता में काबिज भारतीय जनता पार्टी की वर्तमान सरकार को भी लिया। कुमारस्वामी ने आरोप लगाया कि राज्य की बीजेपी सरकार इस पूरे मामले को ढकने के प्रयास भी संदेह पैदा करते हैं।

बता दें, कि बिटकॉइन एक क्रिप्टोकरेंसी है। जिसे भारत सहित कई देशों में कानूनी मान्यता प्राप्त नहीं है। लेकिन इसके बाद भी इस करेंसी का धंधा राज्य में धड़ल्ले से हो रहा है। हालांकि, कर्नाटक में हुए बिटकॉइन घोटाले ने कर्नाटक सरकार को झकझोर कर रख दिया है। कुमारस्वामी ने आरोप लगाया है, कि इस घोटाले में कई प्रभावशाली राजनेता शामिल थे।

जबकि, विपक्षी कांग्रेस नेताओं ने भी अपने आरोप में इस घोटाले में कई 'प्रभावशाली राजनेता' के शामिल होने की बात कही है। दरअसल, शहर के एक हैकर श्री कृष्ण उर्फ श्रीकी को 9 करोड़ रुपए की बिटकॉइन के साथ पकड़ा गया था। श्रीकृष्ण पर सरकारी पोर्टलों को हैक करने, डार्क नेट के माध्यम से ड्रग्स की सोर्सिंग करने और क्रिप्टोकरेंसी के माध्यम से इसके लिए भुगतान करने का भी आरोप लगा है।

कर्नाटक में बिटकॉइन घोटाले को लेकर कांग्रेस हमलावर कांग्रेस नेता प्रियांक खड़गे का कहना है, कि बिटकॉइन घोटाले से मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई अपने पद से हाथ धो बैठेंगे। बीजेपी सरकार इस बार भी तीसरे मुख्यमंत्री को ढूंढेगी, जैसा कि 2008 से 2013 के बीच देखा गया था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story