×

Karnataka Hijab Controversy: हिजाब मामले में BJP नेता कांग्रेस पर हुए हमलावर, बोले- कांग्रेस क्यों कर रही घूंघट प्रथा हटाने की बात

Karnataka Hijab Controversy: कर्नाटक में हिजाब को लेकर बीते सप्ताह से चल रहा विवाद व्यापक रूप ले चुका है तथा इस बीच यह मामला कर्नाटक सहित अन्य राज्यों तक भी पहुंच गया है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 10 Feb 2022 5:51 AM GMT
hijab case
X

हिजाब मामला (फोटो-सोशल मीडिया)

Karnataka Hijab Controversy: कर्नाटक में हिजाब को लेकर बीते सप्ताह से चल रहा विवाद व्यापक रूप ले चुका है तथा इस बीच यह मामला कर्नाटक सहित अन्य राज्यों तक भी पहुंच गया है, जहां महिलाएं कॉलेजों में हिजाब पहनने के साथ प्रवेश को लेकर मांग कर रही हैं।

कर्नाटक में इस मामले ने बीते सप्ताह तक तूल पकड़ा जब उडुपी के एक सरकारी कॉलेज में लड़कियों के हिजाब पहनकर प्रवेश करने पर रोक लगा दी। ऐसे में लड़कियों के कॉलेज प्रबंधन के सम्मुख विरोध प्रदर्शन जाहिर किया था। तब से लगातार हिजाब पहनने के पक्ष और विपक्ष दोनों ओर की मांगों को लेकर प्रदर्शन जारी है।

दोगलेपन का आरोप

ऐसे में कई राजनेता इस मामले में अपना पक्ष रखते नज़र आए हैं। बीते दिन कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक ट्वीट के माध्यम से कहा था कि महिलाओं को उनकी पसंद के कपड़े पहनने पहनने और रिवाजों का पालन करने का अधिकार और उन्हें यह अधिकार भारत के संविधान ने दिया है।

प्रियंका गांधी के इस ट्वीट के बाद राजस्थान स्थित बाड़मेर के भाजपा नेता रमेश सिंह इंदा(Ramesh Singh Inda) ने कांग्रेस और उनके नेताओं पर हमलावर होते हुए दोगलेपन का आरोप लगाया है।

रमेश सिंह इंदा(Ramesh Singh Inda) ने कहा कि एक ओर जगह प्रियंका गांधी और उनकी पार्टी के नेता हिजाब प्रकरण में महिलाओं के अधिकार और इच्छा की बात कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर उन्हीं की पार्टी कांग्रेस शासित राजस्थान के मुख्यमंत्री घूंघट प्रथा को खत्म करने की बात कर रहे हैं।

इसी के साथ रमेश सिंह इंदा(Ramesh Singh Inda) ने कहा कि-"मैं सीएम अशोक गहलोत के घूंघट के खिलाफ अभियान चलाने की आलोचना करता हूँ और साथ ही यह कहता हूँ कि घूंघट देश के तमाम प्रान्तों में महिलाओं द्वारा पहना जाता है और यह हमारी परंपरा और आस्था का हिस्सा है, ना कि कोई कैद।"

अपने इन वक्तव्यों के ज़रिए से रमेश सिंह इंदा (Ramesh Singh Inda) ने कांग्रेस पार्टी और उनके शीर्ष नेताओं पर दोगलेपन का आरोप लगाया है और कहा कि जब देश को महिलाओं को हिजाब पहनने की आज़ादी हो सकती है तो उसी देश में महिलाओं को घूंघट ओढ़ने की भी आज़ादी होनी चाहिए।

Karnataka Hijab Controversy, veil system, Congress, Rajasthan, BJP leaders, admission, colleges, women, girls protest, hijab , Udupi , Hijab Controversy, hijab mamla, Rajasthan, Barmer,bjp leader Ramesh Singh Inda

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story