×

Karnataka Murder Case: बजरंग दल के कार्य़कर्ता की हत्या को लेकर शिवमोगा में बवाल, केंद्रीय मंत्री समेत अन्य भाजपा नेताओं ने की NIA जांच की मांग

कर्नाटक में शिक्षा संस्थानों में हिजाब और बुर्का पहनने को लेकर विवाद के बीच 26 वर्षीय बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्ष की चाकू गोदकर हत्या कर दी गई है।

Bishwajeet Kumar
Published By Bishwajeet KumarWritten By Krishna
Published on: 21 Feb 2022 2:28 PM GMT
Bajrang Dal worker Harsh
X

बजरंग दल कार्यकर्ता हर्ष (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

शिवमोगा। हिजाब विवाद को लेकर उबल रहे कर्नाटक में एक औऱ नया बवाल खड़ा हो चुका है। रविवार रात राज्य के शिवमोगा जिले में एक बजरंग दल (Bajrang Dal) के कार्यकर्ता की नृशंस हत्या ने लोगों को सड़कों पर उतार दिया है। 26 वर्षीय हर्ष को चाकू से गोदकर मौत के घाट उतार दिया गया था। इसे लेकर जहां जिले में स्थिति तनावपूर्ण है। पुलिस ने हालात को कंट्रोल करने के लिए धारा 144 लगा दिया है। सुरक्षा के मद्देनजर स्कूल कॉलेजों को दिन के लिए बंद कर दिया गया है।

केंद्रीय मंत्री ने एनआईए जांच की मांग की

मामले को लेकर सियासत भी गरमा गई है। इसे लेकर भगवा खेमे से सबसे अधिक प्रतिक्रियाएं देखने को आ रही हैं। केंद्रीय मंत्री शोभा करदांजले (Shobha Kardanjale) ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई को एक खत लिखा है जिसमे उन्होंने इस घटना की जांच एनआईए से करवाने की मांग की है। मोदी सरकार के एक और कैबिनेट मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने भी इसे लेकर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इसके पीछे टुकड़े-टुकडे गैंग (Tukde Tukde Gang) को जिम्मेदार ठहराया है। वहीं कर्नाटक से आने वाले बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव सीटी रवि ने भी कहा कि इसकी गंभीरता से जांच होनी चाहिए और जरूरत पड़ने पर इसकी जांच एनआईए (NIA) करे।

कुछ लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र (Araga Gyanendra) ने बताया कि मामले में पांच आरोपी हैं जिनमे से तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है। शेष की तालाश जारी है। उन्होंने भरोसा दिलाते हुए कहा कि जल्द ही सभी आरोपी जेल के अंदर होंगे। उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। उन्होंने इसे हिजाब विवाद से जोड़कर देखने से इनकार कर दिया है।

दरअसल बीजेपी के ही कुछ नेता इस हत्याकांड को हिजाब विवाद से जोड़कर देख रहे हैं। बीजेपी विधायक और सीएम के सचिव रेणुकाचार्या ने शिमोगा के मामले को हिजाब से जोड़ा है। वह बोले कि यह हिजाब विवाद की वजह से हुआ है। बीजेपी नेता बीएल संतोष (BL Santosh) ने भी कहा कि इस हत्या की वजह एंटी हिजाब प्रोटेस्ट हो सकता है।

वहीं कर्नाटक में इसे लेकर राजनेता एक दूसरे पर जमकर हमले बोल रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) ने बीजेपी औऱ कांग्रेस दोनों पर राज्य की शांति भंग करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि मैं ऐसा यहां पर होने की सोच नहीं सकता था, ये केवल उत्तर भारत के राज्यों में होता था। वहीं कर्नाटक सरकार में मंत्री ईश्वरप्पा ने इस घटना के पीछे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार को जिम्मेदार ठरहाया है। जिसपर पलटवार करते हुए उन्होंने ईश्वरप्पा को पागल करार दे दिया।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story