×

Bengaluru में पटाखे की दुकान में लगी भीषण आग, 12 लोग जिंदा जले, CM सिद्दरमैया करेंगे घटनास्थल का दौरा

Bengaluru Fire News: बेंगलुरु में शनिवार को दर्दनाक हादसा हुआ। बेंगलुरु के बाहरी इलाके अत्तिबेले में एक पटाखे की दुकान में भीषण आग लगने से 12 लोगों की मौत हो गई। सीएम सिद्धारमैया ने मौतों पर दुख जताया।

aman
Report aman
Published on: 7 Oct 2023 5:15 PM GMT (Updated on: 7 Oct 2023 5:29 PM GMT)
Bengaluru Fire News
X

Bengaluru Fire News (Social Media)

Bengaluru Fire News: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में शनिवार (07 अक्टूबर) की शाम दर्दनाक हादसा हुआ। हादसे के वक़्त मौके पर चारों ओर चीख-पुकार मच गई। अफरातफरी का माहौल रहा। दरअसल, बेंगलुरु के बाहरी इलाके अत्तिबेले (Attibele) में एक पटाखे की दुकान में भीषण आग लग गई। इस अग्निकांड में 12 लोग जिंदा जल गए। इस आग की भयावहता का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि, पटाखों के विस्फोट की आवाज काफी दूर तक सुनाई दी।

बेंगलुरु के अत्तिबेले (Attibele) में पटाखे की दुकान में लगी भीषण आग और 12 लोगों की मौत पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया (Karnataka CM Siddaramaiah) ने दुख जताया है।

CM सिद्धारमैया- मैं कल घटनास्थल का दौरा करूंगा

आग लगने की घटना की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने उस पर दुख जताया। उन्होंने राहत और बचाव कार्य की जानकारी ली। बोले, 'मुझे यह खबर सुनकर बहुत दुख हुआ कि बेंगलुरु शहर जिले में अनेकल के पास एक पटाखा दुकान में आग लगने से 12 लोगों की मौत हो गई। मैं कल दुर्घटनास्थल पर जाकर इसका निरीक्षण करूंगा। मृत श्रमिकों के परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।'

हालांकि, इससे पहले एक समाचार एजेंसी की खबर में बताया गया था कि, इस अग्निकांड में चार लोग मामूली रूप से घायल हुए हैं। लेकिन, बाद में आग ने विकराल रूप ले लिया। खबर लिखे जाने तक 12 लोगों की मौत की, जबकि कई अन्य घायल हैं। इस हादसे पर मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने गहरा दुख जताया है।

गाड़ी से पटाखे की पेटियां उतारते वक़्त हुआ हादसा

घटना के बारे में प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि, 'कैंटर गाड़ी से पटाखे की पेटियां उतारते समय बालाजी क्रैकर्स (Fire in Balaji Crackers) की दुकान में आग लग गई। जिसके बाद देखते ही देखते आग ने दुकान और गोदाम को अपनी चपेट में ले लिया।' खबर मिलते ही मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंची। जिसके बाद काफी हद तक आग पर काबू पाया जा चुका है।

...तब तक झुलस गई 12 जिंदगियां

हालांकि, जब तक राहत और बचाव कर्मी मौके पर पहुंचे, तब तक इस भीषण अग्निकांड में 12 लोगों की जलकर मौत हो गई। घटनास्थल से कई शव बरामद किए जा चुके हैं। अन्य की तलाश जारी है। बताया जा रहा है कि कुछ और लोग आग में फंसे हो सकते हैं। फिलहाल, राहत और बचाव कार्य जोरों पर है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story