×

Mysuru Gangrape : मैसूर गैंगरेप पर गृहमंत्री ने दिया हैरान करने वाला बयान, बोले- नहीं जाना चाहिए था वहां

Mysuru Gangrape : कर्नाटक के मैसूर से गैंगरेप की घटना पर गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने बड़ा हैरान करने वाला बयान दिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 26 Aug 2021 12:28 PM GMT
girl rape case
X

युवती से रेप का मामला ( काॅन्सेप्ट फोटो- सोशल मीडिया)  

Mysuru Gangrape : : कर्नाटक के मैसूर से गैंगरेप की घटना पर गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने बड़ा हैरान करने वाला बयान दिया है। गुरूवार को कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने कहा कि सरकार और पुलिस विभाग ने मैसूर में हुई सामूहिक बलात्कार की घटना को गंभीरता से लिया है और अपराधियों को पकड़ने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। वह घटनाक्रम और हालात का जायजा लेने के लिए स्वयं भी गुरुवार को मैसूर जाएंगे।

कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने कहा, रेप हो चुका है। ये कांग्रेसी लोग मेरा रेप करने की कोशिश कर रहे हैं। ये गृह मंत्री का रेप करने की कोशिश कर रहे हैं। उसे वहां नहीं जाना चाहिए था। सुनसान जगह है।

पीड़िता सदमे मे

आगे अरागा ज्ञानेंद्र ने कहा, "बलात्कार मैसूर में हुआ लेकिन कांग्रेस घटना से राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश कर रही है। यह एक अमानवीय घटना थी। लड़की और उसका दोस्त वहां सुनसान जगह गए होंगे, उन्हें वहां नहीं जाना चाहिए था।"

कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र (फोटो- सोशल मीडिया)

कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने कहा, ''यह घटना (मंगलवार को) रात करीब साढ़े सात बजे से आठ बजे के बीच हुई और पीड़िता अस्पताल में भर्ती है, जहां उसका ठीक से उपचार किया जा रहा है। बुधवार को दोपहर 12 बजे मामला दर्ज किया गया। फिलहाल पीड़िता सदमे मे हैं, इसलिए हम उसका बयान पूरी तरह दर्ज नहीं कर पाए हैं, लेकिन पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है और (अपराधियों को) पकड़ने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है।''

आगे उन्होंने इस मामले में कहा, 'हमने अपने वरिष्ठ पुलिस अधिकारी एडीजीपी (अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक) प्रताप रेड्डी को बेंगलुरु से भेजा है और मैसूरु पुलिस आयुक्त एवं वरिष्ठ अधिकारियों से अलग-अलग टीम गठित करके जांच करने, अपराधियों को पकड़ने और उन्हें न्याय के दायरे में लाने के लिए कहा गया है।'

तभी एक सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा, 'अभी तक किसी की गिरफ्तारी की कोई सूचना नहीं मिली है और गिरफ्तारी होने पर इसकी जानकारी दी जाएगी।'

मैसूर एक पर्यटन स्थल

यहां के मैसूर में चामुंडी हिल के पास पांच लोगों ने एक कॉलेज छात्रा से मंगलवार को गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया। लेकिन यह मामला बुधवार को सामने आया। वहीं दरिंदों ने लड़की के पुरुष मित्र पर भी जोरदार हमला किया। जिससे मित्र भी लहूलुहान हो गया। फिलहाल दोनों का एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज चल रहा है।

गृह मंत्री ने इस बारे में कहा कि मैसूर एक पर्यटन स्थल है, जहां हजारों लोग आते हैं। यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है और इसने हमारा सिर शर्म से झुका दिया है।

इस बाद उन्होंने पुलिस की गश्त के अभाव के कारण इस प्रकार की घटना होने की संभावना पर एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि वह आज मैसूर जा रहे हैं और वह शुक्रवार को वहां अधिकारियों के साथ कई बैठकें करेंगे और यदि कमियां हैं, तो उन्हें दूर करने की कोशिश करेंगे।

गृहमंत्री ज्ञानेंद्र ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि वे इस प्रकार की घटना पर राजनीति कर रहे हैं। 'यह ऐसी घटना नहीं है, जिस पर राजनीति की जाए। हमें मिलकर यह सुनिश्चित करना होगा कि इस प्रकार की घटना पुन: न होने पाए। क्या कांग्रेस के शासन में सब कुछ बहुत अच्छा था?'



Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story