×

PM Modi in Karnataka: पीएम मोदी ने झुककर किया बीएस येदियुरप्पा का अभिवादन, तारीफ में पढ़े कसीदे

PM Modi in Karnataka: कर्नाटक एयरपोर्ट के दौरान प्रधानमंत्री ने कद्दावर लिंगायत नेता बीएस येदियुरप्पा के सामने दो बार हाथ जोड़े और झुककर उनका अभिवादन किया

Krishna Chaudhary
Published on: 27 Feb 2023 9:12 AM GMT
PM Modi in Karnataka
X

PM Modi in Karnataka (Photo: Social Media)

Pm Modi Inaugurate Shivamogga Airport: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी सोमवार को दक्षिण भारत में एकमात्र बीजेपी शासित राज्य कर्नाटक पहुंचे। यहां उन्होंने 450 करोड़ रूपये की लागत से बने शिवमोगा एयरपोर्ट का उद्घाटन किया। इस मौके पर कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई और पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा समेत अन्य भाजपा नेता भी मौजूद रहे। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कद्दावर लिंगायत नेता बीएस येदियुरप्पा के सामने दो बार हाथ जोड़े और झुककर उनका अभिवादन किया। आसन्न विधानसभा चुनाव को देखते हुए पीएम मोदी के इस अंदाज की काफी चर्चा हो रही है।

शिवमोगा एयरपोर्ट के उद्घाटन के मौके पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यह दिन एक और वजह से खास है। आज येदियुरप्पा जी का जन्मदिन है और मैं उनके लंबे जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं। उन्होंने अपनी जीवन गरीबों और किसानों के कल्याण के लिए समर्पित कर दिया। दरअसल, कर्नाटक बीजेपी के भीष्म पितामह कहे जाने वाले येदियुरप्पा का आज 80वां जन्मदिन है।

हजारों करोड़ के प्रोजेक्ट का किया उद्घाटन एवं शिलान्यास

प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को अपने कर्नाटक दौरे के दौरान हजारों करोड़ रूपये के प्रोजेक्ट का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया। इनमें शिवमोगा स्थित एयरपोर्ट भी है, जिसका ऊपरी हिस्सा कमल के फूल की तरह डिजाइन किया गया है। इसके अलावा 3600 करोड़ रूपये की अन्य विकास परियोजनाओं का उद्घाटन भी किया। इसी तरह महाराष्ट्र से सटे बेलगावी जिले में 2700 करोड़ रूपये की योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया।

कर्नाटक में होंगे विधानसभा चुनाव

कर्नाटक में अगले दो महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। यही वजह है कि हाल के दिनों में पीएम मोदी की सक्रियता यहां काफी बढ़ी है। देश के अन्य हिस्सों के मुकाबले कांग्रेस यहां काफी मजबूत है और बीजेपी में अंदरूनी घमासान मचा हुआ है। बीजेपी अभी तक राज्य में बीएस येदियुरप्पा का विकल्प नहीं खोज पाई है।

मौजूदा सीएम और लिंगायत नेता बसवराज बोम्मई अपना प्रभाव छोड़ने में नाकामयाब रहे हैं। इसलिए राज्य के सबसे बड़े जातीय समूह लिंगायत को लुभाने के लिए एकबार फिर बीजेपी येदियुरप्पा के जरिए ही चुनाव मैदान में जाएगी। मंच पर प्रधानमंत्री द्वारा उन्हें दिखाया गया सम्मान इसी बात की ओर इशारा करता है।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story