×

PM Modi in Karnataka: PM मोदी का कांग्रेस पर प्रहार- HAL का नाम लेकर लोगों को उकसाया,..सच के आगे झूठ हारता जरूर है

PM Modi in Karnataka: प्रधानमंत्री मोदी ने कर्नाटक के तुमकुरु में HAL की हेलिकॉप्टर फैक्ट्री का उद्घाटन किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

aman
Written By aman
Published on: 6 Feb 2023 12:43 PM GMT (Updated on: 6 Feb 2023 12:43 PM GMT)
PM Modi Inaugurates HAL
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Social Media) 

PM Modi Inaugurates HAL: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार (6 फरवरी) को कर्नाटक (Karnataka) में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) की हेलिकॉप्टर फैक्ट्री का उद्घाटन किया। इस दौरान पीएम मोदी ने लाइट यूटिलिटी हेलिकॉप्टर (Light Utility Chopper) का अनावरण भी किया। मौके पर उनके साथ देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) और राज्य के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) भी मौजूद थे। यहां अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पार्टी को निशाने पर लिया।

HAL के हेलीकॉप्टर फैक्ट्री उद्घाटन मौके पर प्रधानमंत्री के निशाने पर कांग्रेस पार्टी रही। पीएम मोदी ने कहा, 'यही एचएएल (HAL) है जिसे बहाना बनाकर हमारी सरकार पर तरह-तरह के झूठे आरोप लगाए गए। यही वो एचएएल है जिसका नाम लेकर लोगों को भड़काने की साजिशें रची गईं। देश के लोगों को उकसाया। मगर, झूठ कितना ही बड़ा क्यों ना हो, सच के आगे एक दिन जरूर हारता है। संसद के कई कामकाजी घंटे इस पर बर्बाद हुए।'

PM मोदी- आज तुमकुरु के लिए बड़ा दिन

अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा, 'आज देश की बड़ी हेलीकॉप्टर फैक्ट्री तुमकुरु (Tumakuru) को मिली है। आज तुमकुरु इंडस्ट्रियल टाउनशिप (Tumakuru Industrial Township) का शिलान्यास हुआ है। इसके साथ-साथ तुमकुरु जिले के सैकड़ों गांवों को पीने के पानी की योजनाओं पर भी काम शुरू हुआ है।' प्रधानमंत्री ने कहा, आज तुमकुरु के लिए बड़ा दिन है।

राहुल गांधी को पीएम मोदी का जवाब

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, 'एचएएल की हेलिकॉप्टर फैक्ट्री (HAL Helicopter Factory) और उसकी बढ़ती ताकत झूठे आरोप लगाने वालों की पोल खोल देगी। पीएम ने कहा, आज हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड भारतीय सेनाओं के लिए आधुनिक 'तेजस' (HAL Tejas) बना रहा है। ये वैश्विक आकर्षण का केंद्र है। आज HAL सैन्य क्षेत्र में भारत की आत्मनिर्भरता को बल दे रहा है।' दरअसल, साल 2018 में राहुल गांधी ने बेंगलुरु में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) कर्मचारियों के साथ मुलाकात की थी। जिसके बाद उन्होंने सरकार पर HAL का अपमान करने का आरोप लगाया था। प्रधानमंत्री ने आज उसी का जवाब दिया।

PM मोदी- कर्नाटक ऋषियों और संतों की भूमि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक को ऋषियों-मनीषियों और संतों की भूमि बताया। उन्होंने कहा, 'संतों के आशीर्वाद से वर्तमान कर्नाटक के युवाओं को रोजगार देने वाले, ग्रामीणों तथा महिलाओं को सुविधा देने वाले, देश की सेना और Made in India को ताकत देने वाले, सैकड़ों करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है। हमारी डबल इंजन सरकार ने कर्नाटक को निवेशकों की पहली पसंद बनाया है। पीएम मोदी ने कहा, 'Nation First' की भावना से जब काम होता है तो सफलता अवश्य मिलती है।' आपको बता दें, कर्नाटक में इसी वर्ष विधानसभा चुनाव होने हैं।

आत्मनिर्भर भारत पर जोर

पीएम मोदी ने आत्मनिर्भर भारत (Atmanirbhar Bharat) पर जोर देते हुए कहा, 'हमें अपनी रक्षा जरूरतों के लिए विदेशों पर निर्भरता को कम से कम करना है। आज सैकड़ों ऐसे हथियार और रक्षा उपकरण हैं, जो भारत में ही बन रहे हैं। इन्हें हमारी सेनाएं उपयोग कर रही हैं। उन्होंने कहा, साल 2014 से पहले का आंकड़ा याद रखना।

'कर्नाटक युवा टैलेंट और युवा इनोवेशन की जमीन'

प्रधानमंत्री ने ये भी कहा, कि 'कर्नाटक युवा टैलेंट और युवा इनोवेशन की धरती है। ड्रोन मैन्युफैक्चरिंग (drone manufacturing) से लेकर तेजस फाइटर प्लेन (Tejas Fghter Plane) बनाने तक, कर्नाटक के मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर की ताकत को दुनिया देख रही है। बीते 8 साल में हम लोगों ने प्राइवेट सेक्टर के लिए भी दरवाजे खोले हैं।'

4 लाख करोड़ का बिजनेस होगा

पीएम ने कहा, 'आज आधुनिक असॉल्ट राइफल (Assault Rifle) से लेकर टैंक-पोत, नौसेना के लिए एयरक्राफ्ट कैरियर, हेलिकॉप्टर, फाइटर जेट (fighter jet), ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट भारत खुद बना रहा है। आने वाले समय में तुमकुरु में ही सैकड़ों हेलीकॉप्टर बनने वाले हैं। जिससे करीब 4 लाख करोड़ रुपए का बिजनेस होगा।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story