×

Karnataka: चड्डियां भेजी जा रही कांग्रेस कार्यालय में, सिद्धारमैया के एलान पर कर्नाटक में घमासान

Karnataka Latest News: कर्नाटक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का विरोध करते हुए चड्डी जलाने का ऐलान किया है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 6 Jun 2022 4:20 PM GMT
Congress senior leader Siddaramaiah
X

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया। (Social Media)

Karnataka News: कर्नाटक में इन दिनों चड्डी पर जबर्दस्त सियासी घमासान छिड़ गया है। कर्नाटक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) का विरोध करते हुए चड्डी जलाने का ऐलान किया है। सिद्धारमैया के इस ऐलान पर संघ की ओर से तीखी प्रतिक्रिया जताई गई है। संघ से जुड़े कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस कार्यालय में चड्डियां भेजना शुरू कर दिया है।

संघ के खिलाफ सिद्धारमैया के बयान के बाद भाजपा भी इस विवाद में कूद पड़ी है। केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने सिद्धारमैया के बयान का तीखा विरोध करते हुए कहा कि कांग्रेस और सिद्धारमैया की चड्डी पहले से ही ढीली है और अब वे चड्डी को जलाने की बात कर रहे हैं।

सिद्धारमैया का चड्डी जलाने का ऐलान

दरअसल कांग्रेस की छात्र विंग राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) की ओर से स्कूली पाठ्य पुस्तकों के कथित भगवाकरण का विरोध किया जा रहा है। इसी सिलसिले में एनएसयूआई की ओर से राज्य के शिक्षा मंत्री बीसी नागेश के घर के बाहर खाकी शॉर्ट्स जलाई गई थीं। एनएसयूआई (NSUI) के इस कदम के बाद राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया ने राज्य में हर जगह संघ का विरोध करने के लिए चड्डी जलाने का ऐलान कर दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को इस काम के लिए आगे आना चाहिए।

सिद्धारमैया के बयान का विरोध करने के लिए संघ की ओर से अनोखा तरीका अपनाया गया है। संघ कार्यकर्ताओं की ओर से चड्डियों को इकट्ठा करके कांग्रेस कार्यालय भेजा जा रहा है। कई जिलों में तो बकायदा उसके लिए अभियान तक चलाया जा रहा है।

केंद्रीय मंत्री ने जताई तीखी प्रतिक्रिया

भाजपा नेताओं ने सिद्धारमैया के इस बयान पर तीखी आपत्ति जताई है। भाजपा नेताओं ने कहा कि कांग्रेस की सियासी जमीन लगातार खिसकती जा रही है और इसी कारण कांग्रेस नेताओं की ओर से ऊल-जलूल बयान दिए जा रहे हैं। केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने सिद्धारमैया को घेरते हुए कहा कि कांग्रेस और सिद्धारमैया की चड्डी तो पहले से ही ढीली है। इसीलिए उनकी ओर से चड्डी जलाने की घोषणा की गई है।

उन्होंने यूपी चुनाव का जिक्र करते हुए कहा कि यूपी में कांग्रेस की चड्डी न जाने कहां गुम हो गई। सिद्धारमैया की लुंगी और चड्डी चामुंडेश्वरी में गायब हो गई। अब उनकी ओर से संघ की चड्डी जलाने की घोषणा बचकानी हरकत जैसी है। संघ और भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से इसका तीखा विरोध किया जाएगा।

भाजपा ने किया घोषणा का विरोध

भाजपा नेता चालमाडी नारायणस्वामी ने भी सिद्धारमैया की घोषणा पर कड़ा विरोध जताया है। उन्होंने कहा कि मैंने एससी मोर्चा के सभी जिला अध्यक्षों से कहा है कि वे चड्डी भेजकर सिद्धारमैया को अपनी घोषणा पूरी करने में मदद करें। उन्होंने कहा कि सिद्धारमैया राज्य के मुख्यमंत्री रहे हैं और मुझे कभी इस बात की उम्मीद नहीं थी कि वे इतने नीचे गिर जाएंगे। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि सिद्धारमैया को चड्डी जलाने से पहले प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की अनुमति लेनी चाहिए क्योंकि इससे वायु प्रदूषण फैलेगा।

दरअसल कांग्रेस और भाजपा के बीच इन दिनों विभिन्न मुद्दों को लेकर जबर्दस्त घमासान छिड़ा हुआ है। इसी बीच सिद्धारमैया की इस घोषणा ने आग में घी डालने का काम किया है और भाजपा और संघ कार्यकर्ताओं ने सिद्धारमैया की घोषणा का तीखा विरोध करने के लिए कमर कस ली है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story