×

Bajrang Dal Worker Murder Case: हर्ष हत्याकांड में 6 लोग गिरफ्तार, कई से पूछताछ जारी

Shivamogga: हिजाब विवाद को लेकर आंतरिक उथल – पूथल झेल रहे कर्नाटक में बजरंग दल के एक कार्यकर्ता की हत्या ने माहौल को औऱ तनावपूर्ण बना दिया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 22 Feb 2022 1:42 PM GMT (Updated on: 22 Feb 2022 2:02 PM GMT)
Shivamogga Harsh massacre
X

शिवमोगा हर्ष हत्याकांड (फोटो-सोशल मीडिया)

Shivamogga: हिजाब विवाद को लेकर आंतरिक उथल – पूथल झेल रहे कर्नाटक में बजरंग दल के एक कार्यकर्ता की हत्या ने माहौल को औऱ तनावपूर्ण बना दिया है। बजरंग दल कार्यकर्ता हर्ष हत्याकांड को लेकर शिवमोगा पुलिस ने बड़ा अपडेट दिया है। शिवमोगा के एसपी लक्ष्मी प्रसाद ने बताया कि इस मामले में अभी तक पुलिस 6 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। जबकि 12 अन्य लोगों से पूछताछ जारी है।

ज्ञात हो कि बीते दिनों 26 वर्षीय हर्ष जो कि बजरंग दल के सदस्य थे, की चाकू से गोदकर निर्मम हत्या कर दी गई थी। जिससे शिवमोगा जिले में स्थिति तनावपूर्ण हो गई। लोग सड़कों पर उतर आए, हिंसा और आगजनी भी देखने को मिली। पुलिस ने हालात को कंट्रोल करने के लिए धारा 144 लगा दिया । सुरक्षा के मद्देनजर स्कूल कॉलेजों को दिन के लिए बंद कर दिया गया

कर्नाटक के गृह मंत्री का बयान

कर्नाटक के गृह मंत्री अरगा ज्ञानेंद्र ने मंगलवार को बेगलुरू में मीडिया से बात करते हुए कहा कि हिजाब विवाद, धार्मिक संगठनों की भूमिका और वाहन उपलब्ध कराने वाले की छानबीन समेत सभी एंगल से विस्तारपूर्वक जांच की जा रही है। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से शांति की अपील करते हुए कहा कि राज्य में ऐसी घटनाएं रूकनी चाहिए।

एनआईए जांच की मांग

दरअसल सोमवार को मृतक हर्ष के शव यात्रा के दौरान शहर में जमकर आगजनी, तोड़फोड़ और हिंसा देखी गई है। इस दौरान एक फोटो पत्रकार और एक महिला पुलिसकर्मी समेत कम से कम तीन लोग घायल हो गए। जिसपर केंद्रीय मंत्री शोभा करदांजले समेत भाजपा के कई नेताओं ने किसी गहरी साजिश का अंदेशा जताते हुए इसकी जांच एनआईए करने की मांग की।

वहीं इस मुद्दे पर राज्य में सियासत भी जमकर हो रही है। शिवमोगा से आने वाले कर्नाटक सरकार में मंत्री ईश्वरप्पा ने इसके पीछे कांग्रेस स्टेट चीफ डीके शिवकुमार को जिम्मेदार ठहरा दिया। तो वहीं शिवकुमार ने पलटकर जवाब देते हुए उन्हें पागल करार दे दिया।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story