×

पाइप में लाखों रुपए: निकली नोटों की गड्डियां पानी की तरह, कर्नाटक में लाखों रुपए देख आप भी हिल जाएँगे

ताजा मामला कर्नाटक के कलबुर्गी जिले से सामने आया है। यहां एक लोक निर्माण विभाग के इंजीनियर शांतागौड़ा के घर पर लगे नल से 500 की गड्डियां बरामद हुई।

Rajat Verma

Rajat VermaWritten By Rajat VermaVidushi MishraPublished By Vidushi Mishra

Published on 24 Nov 2021 1:56 PM GMT

pani ke pipe se nikali 500 ki gaddiyan
X

पानी के पाइप से निकली 500 की गड्डियां 

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

क्या आपने कभी ऐसा पानी का पाइप (pani ke pipe se nikali 500 ki gaddiyan) देखा है जो जिसमें पानी की जगह पाइप से रुपए निकलते हो। अगर नहीं तो आप अब ऐसा अद्भुत कारनामा यहां देख सकते हैं।

दरअसल यह मामला कर्नाटक (Karnataka) के कलबुर्गी (Kalaburagi) जिले का है। यहां एक लोक निर्माण विभाग (PWD) के इंजीनियर शांतागौड़ा के घर बुधवार को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) ने काला धन (Black Money) छुपे होने की सूचना पर छापेमारी की और ₹40 लाख से अधिक की नगदी और जेवरात जब्त कर लिए।

500 के नोटों की गड्डियां बरामद

छापेमारी कर रहे एसीबी के अधिकारियों को सबसे बड़ा आश्चर्य तब जब उन्हें इंजीनियर के घर पर बाहर की ओर लगे पानी के पाइप से ₹500 के नोटों की एक के बाद एक गड्डियां बरामद हुईं। इसके अलावा इंजीनियर की छत पर भी काली कमाई का पैसा बरामद किया गया।

जैसा कि सभी वीडियो में देख सकते हैं कि पीडब्ल्यूडी में कार्यरत इंजीनियर के आवास पर एसीबी अधिकारियों ने एक प्लम्बर की मदद से घर की छत और पाइप में छिपे काले धन के रूप में नोटों को बरामद किया जा रहा है।

प्लम्बर की सहायता से अधिकारियों ने इंजीनियर के आवास स्थित पाइप को काटकर उसके अंदर छुपे रुपयों को बाहर निकाला गया है।

काली कमाई इंजीनियर के घर से जब्त

पाइप के अंदर से ₹500 के नोटों की गड्डियां निकलती हुई दिखाई दे रही हैं। मौके पर मौजूद एसीबी अधिकारियों द्वारा प्राप्त सूचना के अनुसार कुल ₹10 लाख इंजीनियर के घर स्थित पाइप से वहीं ₹6 लाख छत से बरामद किए गए हैं।

₹16 लाख नगदी सहित जेवर मिलाकर कुल ₹40 लाख की काली कमाई इंजीनियर के घर से जब्त की गई है। इंजीनियर के खिलाफ भ्रष्टाचार सम्बंधी धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की अग्रिम कार्यवाही भी शुरू कर दी गयी है।

एसीबी द्वारा पीडब्लूडी इंजीनियर के घर की गई यह छापेमारी कर्नाटक कॉन्ट्रैक्टर्स एसोसिएशन की शिकायत पर की गई थी। शिकायत में एसोसिएशन ने सूचित किया था कि निर्माण कार्य में लिप्त ठेकेदारों द्वारा अपना कार्य जारी रखने के लिए इंजीनियर को कमीशन देना पड़ता है। इसी शिकायत की बिनाह पर आज इस छापेमारी को अंजाम दिया गया।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story